राहा संस्था में फर्जी आयकर अधिकारी बनकर 30 लाख रूपये ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने रायगढ़ से किया गिरफ्तार, पूर्व मैनेजर अब भी फरार, पुलिस कर रही तलाश…..पढ़े पुरा मामला

Advertisements
Advertisements

योजनाबद्ध तरीके से षड़यंत्र कर राहा संस्था के पूर्व मैनेजर द्वारा अपने मित्र को फर्जी आयकर अधिकारी बताकर 30 लाख रूपये की ठगी की गई थी

राहा संस्था में कार्य करने वाला आरोपी पूर्व मैनेजर घटना के बाद से फरार, लगातार पता तलाश जारी,

थाना पत्थलगांव में आरोपीगण के विरूद्ध अपराध क्रमांक 272/2021 धारा 419, 420, 120(बी) भा.द.वि. के अन्तर्गत अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थिया एलिजावेथ नल्लूर उम्र 70 वर्ष डायरेक्टर हेल्थ एशोसिएशन (राहा) पत्थलगांव द्वारा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि दिनांक 31 जुलाई 2021 को दिन में करीब 1ः00 बजे एक अज्ञात व्यक्ति प्रार्थिया के कार्यालय में आया और अपने आपको आयकर अधिकारी होना बताकर इनके पूरे कार्यालय को आयकर अधिकारियों द्वारा घेरे जाने की जानकारी प्रार्थिया को देते हुये कहा कि अपने किसी पुरूष कर्मचारी को मदद के लिये बुला ले जिसे आपके कार्यालय की पूरी जानकारी हो। क्योंकि पूरे कार्यालय की तलाशी लेनी है। उस व्यक्ति के कहने पर प्रार्थिया द्वारा अपने पूर्व मैनेजर को फोन कर कार्यालय में बुलाया।

मैनेजर द्वारा आयकर की टीम बाहर खड़ी है संस्था में आयकर की रेड पड़ी है, कहते हुये प्रार्थिया को मैनेज करना पड़ेगा कहकर कार्यालय के अलमारी स्थित बैग में रखा हुआ 30 लाख रूपये को निकालकर लेकर व्यक्ति वहां से चला गया। पूर्व मैनेजर आरोपी से मिला हुआ था। प्रार्थिया द्वारा अपने कार्यालय के सी.सी.टी.व्ही. फूटेज देखने पर उक्त व्यक्ति की पहचान की गई। जिसकी पहचान रायगढ़ निवासी राकेश गुप्ता के रूप में हुई। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना पत्थलगांव में धारा 419, 420, 120(बी) भा.द.वि. दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना एवं मुखबीर सूचना पर आरोपी की पता तलाश में टीम बनाकर रवाना किया गया। आरोपी राकेश गुप्ता के रायगढ़ में होने की सूचना मिलने पर तत्काल थाना पत्थलगांव से टीम गठित कर रायगढ़ से आरोपी को अभिरक्षा में लेकर थाना पत्थलगांव लाया गया। पूछताछ में अपराध घटित करना स्वीकार करने पर आरोपी राकेश गुप्ता उम्र 50 वर्ष निवासी अटल आवास कालोनी रायगढ़ को दिनांक 14 नवम्बर 2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। प्रकरण के अन्य फरार आरोपी की लगातार पतासाजी की जा रही है।    

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी पत्थलगांव निरीक्षक एन राठिया, उ.नि. ललित नेगी, प्र.आर. 375 प्रेमप्रकाश कुर्रे, आर. 616 प्रमोद जोल्हे एवं अन्य स्टॉफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!