कलेक्टर चंदन कुमार ने की नगरीय निकायों में संचालित योजनाओं की समीक्षा : अवैध निर्माण नियमितिकरण सहित अन्य कार्यों में गति लाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

कलेक्टर चंदन कुमार ने बुधवार को नगरीय निकायों में संचालित विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा की। उन्होंने अवैध निर्माण नियमितिकरण, भवन अनुज्ञा, मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, मुख्यमंत्री मितान योजना तथा शासकीय भवनों में रैन वाटर हार्वेस्टिंग योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि शासन द्वारा नगरीय निकायों में रहने वाले आम नागरिकों को सफलतापूर्वक शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य किया जा रहा है तथा शासन द्वारा प्राथमिकता के साथ इन योजनाओं के प्रगति की समीक्षा भी प्राथमिकता के साथ की जा रही है।

कलेक्टर ने इन योजनाओं की धीमी गति पर गहरी अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए कार्य में आवश्यक गति लाने के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए, जिससे आम नागरिकों को इसका अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत जहां मोबाईल मेडिकल इकाई की वाहन खड़ी होगी, उसके आसपास के क्षेत्र में एक दिन पूर्व अनिवार्य रुप से मुनादी करें। उन्होंने प्रमुख चैक चैराहों तथा भीड़ वाले स्थानों में भी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण और उपचार करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री मितान योजना का लाभ नागरिकों को प्रदान करने के लिए नागरिकों तक स्वयं पहुंचने की आवश्यकता भी उन्होंने बताई। जिला कार्यालय के आस्था कक्ष में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर श्री हरेश मंडावी, जगदलपुर नगर निगम आयुक्त श्री दिनेश नाग, बस्तर नगर पंचायत के मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री कृष्णा राव सहित दोनों नगरीय निकायों के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!