आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए स्मार्ट टीवी दान बना जन आंदोलन, एबीस ग्रुप ने आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए 100 नग स्मार्ट टीवी देने का लिया संकल्प, डोंगरगांव विकासखंड के लिए 12 नग स्मार्ट टीवी दिए दान

Advertisements
Advertisements

स्मार्ट टीवी शिक्षा, संस्कार और भविष्य गढऩे व समाज निर्माण में बनेगा ब्रम्हास्त्र : कलेक्टर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, राजनांदगांव

कलेक्टर डोमन सिंह की दूरदर्शिता और सामाजिक सरोकार की दिशा में एक दूरगामी सोच ने जिले की सूरत और सिरत बदलने की दिशा में बरबस  चल पड़ा है। कलेक्टर श्री सिंह की पहल और प्रयास से आंगनबाड़ी केन्द्रों और स्कूलों के लिए स्मार्ट टीवी लगातार दान में मिल रहे हैं। सामाजिक सहभागिता और लोगों की स्वस्फूर्त  प्रेरणा से स्मार्ट टीवी दान में  मिल रहे हैं। जिले के एबीस ग्रुप के श्री अंजुम अली ने जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए 100 नग स्मार्ट टीवी दान में देने का संकल्प लिया है। उन्होंने आज कलेक्टर और स्थानीय जनप्रतिनिधियों व सरपंचों की उपस्थिति में डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम पंचायत दीवानभेड़ी में आयोजित कार्यक्रम में आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए 12 नग स्मार्ट टीवी दान में दिए। इस अवसर पर आयोजित  कार्यक्रम में कलेक्टर ने कहा कि यह बड़ी खुशी की बात है कि जिले के समाजिक संगठन, व्यापारिक संगठन के साथ-साथ स्थानीय ग्रामीणों द्वारा आपसी सहभागिता से सामाजिक सरोकार की दिशा में अपना योगदान दे रहे हैं। कलेक्टर ने कहा कि आज जो स्मार्ट टीवी आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए दान में मिले हैं, वह बच्चों के शिक्षा, संस्कार व भविष्य गढऩे के साथ-साथ समाज के निर्माण की दिशा में ब्रम्हास्त्र का कार्य करेंगे। कलेक्टर ने कहा कि शिक्षा से बड़ा कोई चिराग नहीं है। उन्होंने कहा कि शिक्षा की नीव आंगनबाड़ी केंद्र होती है। प्रारंभिक स्तर पर ही हम आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों को मजबूती के साथ शिक्षा व संस्कारित करेंगे तो आने वाला भविष्य सुदृढ़ होने के साथ-साथ मजबूती के साथ समाज को एक दिशा दिखाने का कार्य करेगा। कलेक्टर ने कहा कि सामाजिक सहभागिता और समाजसेवी संगठनों के साथ-साथ व्यापारी संगठनों के आगे आने से हम जिले को स्मार्ट जिला बनाने में आगे बढ़ेंगे। कलेक्टर ने कहा कि जिले के शत-प्रतिशत स्कूलों के लिए स्मार्ट टीवी दान में मिले हैं। इसी पहल पर अभी तक जिले के 200 आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए स्मार्ट टीवी दान में मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि एबीस गु्रप द्वारा जो सामाजिक सरोकार की दिशा में कदम बढ़ाया गया है, वह समाज को प्रेरित करेगा।

इस अवसर पर एबीस ग्रुप के श्री अंजुम अलवी ने कहा कि कलेक्टर की पहल पर उन्हें आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए स्मार्ट टीवी दान देने की प्रेरणा मिली है। उन्होंने कहा कि हम सब समाज के अंग हैं। समाज के विकास और कल्याण के लिए हम सबको अपनी भागीदारी देनी चाहिए। उन्होंने एक छोटा सा प्रयास करते हुए आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए स्मार्ट टीवी दान देने का संकल्प लिया है। इससे बच्चों का भविष्य संवरेगा। इस अवसर पर एबीस ग्रुप के मैनेजर ने अपने स्वयं के अनुदान पर पांच स्मार्ट टीवी देने का संकल्प लिया। ग्राम पंचायत दीवानभेड़ी के आसपास के 12 सरपंचों की उपस्थिति में स्मार्ट टीवी प्रदान किया गया। स्मार्ट टीवी को आंगनबाड़ी केंद्रों में लगाया जाएगा। स्मार्ट टीवी के माध्यम से बच्चों को उच्च गुणवत्ता के साथ पढ़ाया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित कुमार ने कहा कि शिक्षा जीवन का मूल आधार है। शिक्षा के बिना जीवन अंधकारमय होता है। इस बात को समझते हुए कलेक्टर के प्रयासों से आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए स्मार्ट टीवी की व्यवस्था की जा रही है। कलेक्टर की प्रेरणा से प्रेरित होकर जनसहभागिता से स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए स्मार्ट टीवी की व्यवस्था की जा रही है। लोग बड़ी संख्या में इसमें अपनी भागीदारी दे रहे हैं। यह सहभागिता समाज के विकास में मददगार साबित होगा। इस अवसर पर एसडीएम श्री सुनील नायक, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग श्रीमती गुरप्रीत कौर सहित अन्य अधिकारी व बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!