पहाड़ों पर बसे पहाड़ी कोरवा परिवारों से मिलने व सुविधा देने पहुंचे जशपुर कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ, अपने बीच अधिकारियों को पाकर कोरवा परिवार हो गए गदगद

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर ने परिवार को उपहार स्वरूप साड़ी कंबल कपड़े और खाघ सामग्री वितरण किए

स्कूल में दो शिक्षकों की व्यस्था की जाएगी

विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा आश्रम छात्रावास में रहकर पढ़ाई करेंगे बच्चे

कोरवा परिवार के लिए रोड, बिजली, पेय जल के लिए बोर खनन, बकरी सेड मुर्गी सेड गाय सेड की सुविधा देने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल और जिला पंचायत सीईओ जीतेन्द्र यादव आज मनोरा विकास खंड के ग्राम पंचायत गीधा के महरंगपाठ पहाड़ों पर बसे घने जंगल के बीच पहाड़ी कोरवा परिवारों से मिलने पहुंचे और उनकी समस्याओं की जानकारी ली। कलेक्टर और सीईओ ने परिवारो को कंबल, साड़ी, कपड़े और खाघ सामग्री वितरण किए अपने बीच  अधिकारियों को पाकर पहाड़ी कोरवा परिवार गदगद हो गए। कलेक्टर ने उनकी बातों को गंभीरता से सुना और उनके आवागमन के लिए रोड निर्माण, और 10 परिवार के लिए बकरी सेड मुर्गी सेड बैल जोड़ी रखने के लिए गाय सेठ बनाने के निर्देश दिए हैं।

पहाड़ों पर बसे गांव महरंगपाठ में 15 विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवार निवास करते हैं। लगभग वहां 50 लोग रहते हैं। कलेक्टर ने कोरवा परिवारों से खेती बाड़ी के संबंध में जानकारी ली ‌।राशन समय पर मिलता है कि नहीं बिजली पानी स्वास्थ्य शिक्षा के संबंध में जानकारी ली। कोरवा परिवारों ने पानी के लिए बोर खनन की मांग रखी साथ ही स्कूल में शिक्षकों की व्यस्था करवाने के लिए आग्रह किया जिस पर कलेक्टर ने तत्काल अधिकारीयों को निर्देश दिए और कोरवा बस्ती में पेय जल की सुविधा और स्कूल में शिक्षकों की व्यस्था करने और विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा आश्रम छात्रावास में बच्चों को भर्ती करके अच्छी शिक्षा देने के निर्देश दिए हैं। करेक्टर ने पहाड़ी कोरवा परिवारों की हर मांगों का तत्परता से समाधान कर दिया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!