पेन इण्डिया अवेयरनेस एण्ड आउटरीच अभियान : जशपुर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अन्तर्गत में महिलाओ के लिए विधिक जागरूकता कार्यकम का हुआ आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. नालसा, सालसा के निर्देशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव पेन इण्डिया अवेयरनेस एण्ड आउटरीच अभियान के अन्तर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जशपुर व महिला आयोग के संयुक्त तत्वाधान में जिला पुलिस प्रशासन जशपुर, महिला बाल विकास विभाग जशपुर के सहयोग से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जशपुर की अध्यक्षा जिला एवं सत्र न्यायाधीश जशपुर श्रीमती अनिता डहरिया के मार्गदर्शन में विधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन विगत दिवस को जिला पंचायत जशपुर के सभागार में किया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जशपुर की अध्यक्षा जिला एवं सत्र न्यायाधीश जशपुर श्रीमती अनिता डहरिया ने महिलाओं की स्थिति, उनकी साक्षरता दर तथा उनके प्रति अपराध ओर उनकी स्थिति, साक्षरता दर को उन्नत करने, उनके प्रति, अपराध न हो इस बारे में प्रभावी कानूनी और व्यवहारिक उपायों के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जशपुर के सचिव अमित जिन्दल ने घरेलू हिंसा अधिनियम तथा टोहनी प्रताडना निवारण अधिनियम के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने कहा कि विधिक जागरूकता सामान्य जन के माध्यम से अंतिम छोर तक प्रभावी रूप से पहुंच सकती है तथा जागरूकता किसी के माध्यम से पहुचायी जा सकती है। उन्होंने एक नुक्कड सभा के माध्यम से दी गई कानूनी जानकारी के बारे में अनुभव को साझा किया। सी.ई.ओ. जिला पंचायत के.एस.मण्डावी ने महिलाओ के उत्थान के लिए शासन की योजनाओ को तथा जिला जशपुर से उससे लाभान्वित महिलाओ के बारे में विस्तार से आकडो सहित उपयोगी जानकारी दी। साथ ही अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखें कार्यक्रम में रखे। अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर ने भी निराश्रित महिलाओ के लाभ के लिए अनेक प्रावधानो से अवगत कराया।

इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास अजय शर्मा, अधिवक्ता जिसमें अधिवक्ता श्रीमती गौरी यादव, श्रीमती ललिता महापात्रे, सगीरा बानो बड़ी संख्या में अधिकारी कर्मचारी एवं गणमान्य नागरिक एवं महिलाएं उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!