जशपुर जिले के महत्वपूर्ण समाचार संक्षेप में…..

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

कुनकुरी व फरसाबहार विकासखण्ड में शिविर लगाकर लोगों की समस्याओं का किया जा रहा समाधान, शिविर में प्राथमिकता से राशन कार्ड और स्कूली बच्चों का जाति प्रमाण पत्र बनाया जा रहा

जशपुर. फरसाबहार विकासखण्ड के ग्राम पंचायत सिंगीबहार और कुनकुरी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत रेमते में शिविर लगाकर लोगों को छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं की जानकारी दी जा रही हैै। साथ ही ग्रामवासियों की समस्याओं को सुनकर समाधान किया जा रहा है और स्कूली बच्चों का जाति प्रमाण पत्र एवं राशन कार्ड बनाने के लिए फॉर्म लिया जा रहा है और पात्रतानुसार जाति प्रमाण पत्र भी बनाया जा रहा है। इस अवसर पर फरसाबहार के एसडीएम मो. शबाब खान, कुनकुरी एसडीएम रवि राही उपस्थित थे।

जशपुर जिला पंचायत सीईओ ने जल जीवन मिशन, कौशल विकास और शिक्षा विभाग के कार्यो की समीक्षा की

जशपुर. जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.एस.मण्डावी ने आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में जल जीवन मिशन, कौशल विकास विभाग, शिक्षा विभाग के कार्यो की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने जल जीवन मिशन की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यो में प्रगति लाते हुए 10 दिसम्बर तक पूर्ण करने के शख्त निर्देश दिए हैं। जिला पंचायत सीईओ ने समीक्षा के दौरान कौशल विकास से आयोजित होने वाली चेन फेंसिंग, इंटर पेवर ब्लॉक की ट्रेनिंग, सह यूनिट स्थापना एवं लेब सेटअप का कार्य को भी 15 दिसम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही शिक्षा विभाग के द्वारा स्मार्ट क्लास खेल सामग्री, लाइब्रेरी के कार्याे के प्रति अपेक्षित कार्य न होने के कारण निराशा व्यक्त की और तत्काल उक्त समस्त कार्याे को गुणवत्तापूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर पीएचई के कार्यपालन अभियंता श्री विनोद उर्मलिया, कौशल विकास विभाग के सहायक संचालक श्री प्रकाश यादव, सरपंच, सचिब सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

कांसाबेल, कुनकुरी और दुलदुला विकासखण्ड के गौठान में किसानों और ग्रामीणों द्वारा स्वेच्छा से किया जा रहा पैरादान

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में दुलदुला, कुनकुरी और कांसाबेल विकासखण्ड के गौठान में ग्रामीणों और किसानों द्वारा स्वेच्छा से पैरादान किया जा रहा है। दुलदुला विकासखण्ड के ग्राम पंचायत कोरना एवं कांसाबेल के ग्राम पंचायत बटईकेला के गौठानों में किसानों और ग्रामीणजनों द्वारा स्वेच्छा से पैरादान किया जा रहा है। ताकि गौठानों में गायों को पर्याप्त मात्रा में चारा उपलब्ध हो सके।  

जिला पंचायत सीईओ ने जशपुर विकासखण्ड के डीपीआरसी भवन में 3 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का किया शुभारंभ

जशपुर. जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के.एस.मण्डावी ने आज जशपुर विकासखण्ड के डीपीआरसी भवन में जनपद पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यगणों का 3 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण का शुभारंभ किया। प्रशिक्षण में सभी जनप्रतिनिधियों को कोरोना संक्रमण कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन के संबंध में जानकारी दी जाएगी।

सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से 17 घायलों हेतु 1 लाख 70 हजार राशि स्वीकृत

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन एसडीएम पत्थलगांव ने सड़क दुर्घटना से गंभीर रूप से घायल होने पर 17 घायलों हेतु 10-10 हजार प्रति घालय व्यक्ति के मान से कुल रूपए 1 लाख 70 हजार की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है। जिसके तहत् पत्थलगांव विकाखण्ड के सड़क दुर्घटना में घायल रायगढ़ जिला के तहसील घरघोड़ा ग्राम बटुराकछार निवासी श्री सहनी राठिया के लिए 10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। इसी प्रकार रायगढ़ जिला के तहसील घरघोड़ा ग्राम बटुराकछार निवासी जन्तो राम, करम कुवर, राजकुमार, हीरालाल, मोहन राठिया, पिताम्बर राठिया, नरेश राठिया, देवसिंह, बेरसिंह, रूपधर, बंधन, कैलास, सुन्दर साय, बिलास राम, सितम्बर और करमेल एक्का के लिए 10-10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

परिवहन विभाग द्वारा लर्निग लाइसेंस शिविर का किया गया आयोजन, शिविर में कुल प्राप्त 197 आवेदन का लर्निंग लायसेंस बनाकर दिया गया

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में और जिला परिवहन अधिकारी के दिशा-निर्देश में परिवहन कार्यालय द्वारा आम जनता की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए वाहन चालन के लिये चालक लाइसेंस धारित करने हेतु जशपुर तहसील कार्यालय  परिसर में 15 नवम्बर 2021 को लर्निंग लाइसेंस हेतु एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि शिविर में कुल 197 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 197 लर्निंग लायसेंस प्रिंट कर आवेदकों को प्रदाय किया गया।

चाइल्ड लाईन के बच्चों ने दोस्ती सप्ताह के दूसरे दिन कलेक्टर, एसपी को बांधी फ्रेंडशिप बैंड

जशपुर. चाइल्ड लाईन बच्चों ने दोस्ती सप्ताह के दूसरे दिन कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक विजय कुमार अग्रवाल को फ्रेंडशिप बैंड बाँधा। बच्चे कलेक्टर और एसपी से मिलकर बहुत खुश हुए। अधिकारियों ने भी उन्हें अच्छे से पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित किया। बच्चों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रतिभा पांडे को भी फ्रेंडशिप बैंड बाँधा। उन्होंने बच्चों को पुलिस कार्यो की जानकारी देकर भ्रमण भी करवाया। इस कार्यक्रम मे बाल कल्याण समिति से विजय गुप्ता, सुभाष अर्यावर्ति व बाल गृह बालक और बालिका तथा चाइल्ड लाइन के स्टाफ, यूनिसेफ से सदस्य और बच्चे उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!