विशेष पिछड़ी जनजाति हेतु निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित, कोरवा जनजाति के 50 से अधिक ग्रामीण हुए लाभान्वित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देशानुसार जिले विशेष पिछड़ी जनजाति बाहुल्य क्षेत्रों में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित किये जा रहे हैं।

बतौली विकासखंड के अंतर्गत दूरस्थ वनांचल आमापारा बाँसाझाल में योजना के अंतर्गत सोमवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य शिविर में आने वाले मरीजों से उपस्थित डॉक्टर की टीम ने बात कर उचित चिकित्सकीय परामर्श के साथ निःशुल्क दवा का वितरण किया। शिविर में ईलाज कराने आए कोरवा जनजाति के 53 लोगों का शिविर में स्वास्थ्य जांच किया गया तथा 36 लोगों को निःशुल्क दवा वितरित किया गया।

सीएमएचओ डॉ.पीएस सिसोदिया के मार्गदर्शन में ज़िले के दूरस्थ पहुँचविहीन क्षेत्रों में विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग कि लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में बतौली विकासखंड के बाँसाझाल में स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया। यह एक आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है जो जिला मुख्यालय अम्बिकापुर से लगभग 67 किमी की दूरी पर स्थित है। डॉक्टर की टीम ने शिविर में बीपी, शुगर, एचबी जांच, वायरल फीवर, सर्दी, खाँसी तथा अन्य रोगों का जांच सह उपचार किया गया। इस अवसर पर ग्रामीणों को मौसमी बीमारी से सावधान रहने तथा अपने आस-पास साफ-सफाई रखने की अपील भी की गई। गांव में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगने से ग्रामीण खुश हुए।

स्वास्थ्य शिविर बीएमओ डॉ संतोष सिंह के नेतृत्व में सीएचओ लीलावती पैकरा, फार्मासिस्ट श्री भैरव सिंह, श्री अनुज लकड़ा के द्वारा लगाया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!