कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने ली समय-सीमा की बैठक कहा ऑनलाइन पोर्टलों में लंबित आवेदनों का शीघ करें निराकरण, शासन की फ्लैगशिप योजनाओं पर प्राथमिकता से कार्य करने के भी दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सारंगढ़-बिलाईगढ़

कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दीकी ने आज समय-सीमा की बैठक में ऑनलाइन पोर्टल में लंबित आवेदनों की समीक्षा की एवं उपस्थित सभी विभागीय अधिकारियों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात उन्होंने गोधन न्याय अंतर्गत कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को शासन की फ्लैगशिप योजनाओं पर गंभीरता से कार्य करने को कहा। साथ ही योजनांतर्गत गोबर खरीदी, गौमूत्र संग्रहण और जियोटैगिंग के कार्यों की समीक्षा कर निराशा जताई और कार्य में सुधार करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में वृहद स्तर पर चल रहे आयुष्मान कार्ड जारी करने के कार्यों की प्रशंसा की, साथ ही संबंधित अधिकारियों को यथावत कार्य जारी रखने को कहा। कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने जाति प्रमाण सत्यापन कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने राजस्व मामलों की समीक्षा करते हुए अविवादित और विवादित खाता विभाजन, नामांतरण, नक्शा बंटाकन सहित अन्य मामलों की समीक्षा करते हुए आगामी दिनों में इन सभी मामलों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। वन अधिकार ग्रामों में अन्यत्र पलायन एवं वन पट्टा संबंधी समस्याओं पर चर्चा करते हुए इन गांवों में सर्वे कर समस्त लोगों को महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत कार्य स्वीकृति करने को कहा। उन्होंने कृष्ण कुंज योजना अंतर्गत लगाए जाने वाले पौधों के बारे में जानकारी ली, इसके साथ ही उन्होंने आत्मानंद स्कूलों में भर्ती के संबंध में जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने रीपा योजना के कार्यों की समीक्षा की तथा निर्माण कार्यों से संबंधित टेंडर शीघ्रता से जारी कर समस्त सीईओ को कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर डॉ.सिद्दीकी ने बैठक के दौरान श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर योजना, सेजेस भर्ती, हाट बाजार, मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, जैविक खाद्य भंडारण, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, राजीव गाँधी भूमिहीन किसान योजना सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर निष्ठा पाण्डेय तिवारी, संयुक्त कलेक्टर श्री भागवत जायसवाल एवं डॉ.स्निग्धा तिवारी, एसडीएम श्रीमती मोनिका वर्मा सहित समस्त विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!