पत्थलगांव में शुक्रवार और शनिवार को गर्भवती माताओं का किया जा रहा सोनोग्राफी, मुख्यमंत्री ने बागबहार में भेंट मुलाकात के दौरान पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सोनोग्राफी की सुविधा उपलब्ध कराने के दिए थे निर्देश

Advertisements
Advertisements

मुख्यमंत्री के निर्देशों का गंभीरता से पालन किया जा रहा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पत्थलगांव विकासखंड के बागबहार में भेंट मुलाकात के दौरान ग्रामीण जनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पत्थलगांव में सोनोग्राफी मशीन की सुविधा प्रदान करने का आग्रह किया था। जिस पर मुख्यमंत्री ने मौके पर ही दूरस्थ अंचल की गर्भवती माताओं की सुविधा का ध्यान रखते हुए सोनोग्राफी करने के निर्देश दिए थे। जिला प्रशासन और कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के सार्थक प्रयास से जशपुर जिले में उच्च जोखिम वाले गर्भवती माताओं का चिन्हांकन एवं मातृ मृत्यु दर में कमी लाने के लिए विशेष प्रयास किया जा रहा है। साथ ही निर्धारित दिवसों में गर्भवती माताओं को सोनोग्राफी जांच सुविधा प्रदान की जा रही है।

स्त्री रोग विशेषज्ञों के द्वारा निर्धारित दिवसों (सोमवार एवं मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बगीचा, बुधवार एवं गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कांसाबेल, शुक्रवार एवं शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पत्थलगांव) में गर्भवती माताओं का सोनोग्राफी किया जा रहा है।

 डॉ. अंजना द्वारा सोमवार को बगीचा में गर्भवती माताओं का सोनोग्राफी किया गया। इसी प्रकार शुक्रवार और शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पत्थलगांव में सोनोग्राफी सुविधा उपलब्ध होने से अब महिलाओं को जिला मुख्यालय तक आने की आवश्यकता नहीं पड़ रही है। गर्भवती महिलाओं को उनके घर के नजदीक सुविधा मिल रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!