74वां स्ट्रैंडजा मेमोरियल अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग टूर्नामेंट 2023 में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर की बॉक्सिंग खिलाड़ी एस. कलाईवानी ने जीता कांस्य पदक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर की बॉक्सिंग खिलाड़ी एस. कलाईवानी ने फिर अपने देश का परचम पूरे विश्व में लहराया है । 20फरवरी 26फरवरी’ 2023 तक सोफिया,बुल्गारिया में आयोजित 74वां स्ट्रैंडजा मेमोरियल अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग टूर्नामेंट 2023में भारत देश का प्रतिनिधित्व करते हुए एस. कलाईवानी ने कांस्य पदक हासिल किया है ।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की महिला बॉक्सिंग खिलाड़ी एस. कलाईवानी ने 48 कि.ग्रा. वर्ग केअपने प्रथम मैच में फिलीपींस के अपने प्रतिद्वंदी को 5.0 अंक से हराया । दूसरे मैच में अपने प्रतिद्वंदी अर्जेंटीना की फ्लोरेंसिया लोपेज को 4-1 से मात देकर सेमी फायनल में प्रवेश की । सेमी फायनल मैच में उज्बेकिस्तान की अपने प्रतिद्वंदी से मात खाकर भारत के लिए कांस्य पदक हासिल किया ।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की महिला बॉक्सिंग खिलाड़ी एस. कलाईवानी दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय, बिलासपुर के अकाउंट विभाग में अकाउंट क्लर्क के पद पर कार्यरत है ।  इससे पहले भी एस. कलाईवानी कई बार राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के बॉक्सिंग प्रतियोगिताओं में देश एवं भारतीय रेलवे का परचम लहरा चुकी है ।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा हमेशा से खेल एवं खिलाड़ियों को प्रोत्साहन दिया जाता रहा है। इसी का परिणाम है कि आज विभिन्न राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के खिलाड़ी देश एवं भारतीय रेलवे के साथ ही साथ दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे का भी नाम रोशन कर रहे है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की महिला बॉक्सिंग खिलाड़ी एस. कलाईवानी कोअंतराष्ट्रीय स्तर की बॉक्सिंग प्रतियोगिता में उनके शानदार प्रदर्शन एवं उपलब्धि पर महाप्रबंधक द्वारा बधाई दी गई है तथा भविष्य में और भी बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया गया ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!