रेलवे : मंडल स्तरीय पीएनएम बैठक का हुआ आयोजन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

कर्मचारियों एवं प्रशासन के मध्य मधुर औद्योगिक संबंध बनाने के उद्देश्य से स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) का गठन किया गया है। बैठक के माध्यम से कर्मचारियों के मान्यता प्राप्त संगठन रेलवे मजदूर कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं प्रबंधन के बीच कर्मचारियों के विभिन्न समस्याओं एवं उनको दी जाने वाली सुविधाओं में आवश्यक सुधार लाने के संबंध में चर्चा की जाती है।

इसी संदर्भ में रेलवे प्रशासन व रेलवे मजदूर कांग्रेस के साथ स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) बैठक दिनांक 02 एवं 03 मार्च 2023 को आयोजित की गई। बैठक मंडल रेल प्रबंधक श्री प्रवीण पाण्डेय की अध्यक्षता में संपंन हुई | बैठक में अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री श्याम सुंदर एवं श्री देवराज भी उपस्थित थे | बैठक का संचालन वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री प्रदीप मिश्रा ने की।

बैठक में शाखाधिकारियों के अलावा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर कांग्रेस बिलासपुर के मंडल समन्वयक श्री बी कृष्णकुमार, पदाधिकारी श्री लक्ष्मण राव, श्री विजय अग्निहोत्री, श्री दिलीप स्वाइन सहित सभी शाखा सचिव शामिल हुये। रेलवे मजदूर कांग्रेस के ज़ोनल अध्यक्ष श्री तपन चटर्जी भी इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित थे |

बैठक में रेलवे मजदूर कांग्रेस द्वारा दिये गए कर्मचारी हित के सभी मुद्दों पर चर्चा हुई । इनमें से बिलासपुर स्टेशन में संकेत एवं दूरसंचार विभाग के कर्मचारियों की कार्य सुविधा हेतु फर्नीचर की व्यवस्था, कर्मचारियों की बेहतर स्वास्थ्य सुविधा हेतु चांपा के रेलवे स्वास्थ्य केंद्र में नियमित डाक्टर की पोस्टिंग, ब्रजराजनगर रेल्वे स्टेशन के पास कर्मचारियों के लिए मोटर साइकल स्टैंड की व्यवस्था, मनेन्द्रगढ़, शहडोल, उमरिया में रेल्वे कर्मचारियों के विश्राम गृह में कर्मचारी कल्याण निधि से स्मार्ट टीवी लगाने, चांपा रेल्वे कालोनी मे ओपन जिम और बच्चों के लिए पार्क का निर्माण जैसे अनेक मुद्दों को सहमति पश्चात् क्लोज भी किया गया। बैठक बहुत ही सकारात्मक एवं सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में संपंन हुई।  

बैठक को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक श्री प्रवीण पाण्डेय ने कहा रेलवे प्रशासन की सबसे बड़ी शक्ति हमेशा से उसका कार्यबल रहा है | रेल कर्मचारियों की सजगता, ईमानदारी, इच्छाशक्ति एवं उत्कृष्ट कार्यों के कारण हम बेहतर कार्य कर रहे हैं इस कार्य में मान्यताप्राप्त संगठन साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर कांग्रेस बिलासपुर मंडल का सहयोग प्राप्त हो रहा है। हम सभी कर्मचारियों को उनके कार्यस्थल में बेहत्तर सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध हैं । मजदूर कांग्रेस द्वारा उठाये गए कर्मचारी हित के सभी मुद्दों का त्वरित निराकरण करने में रेल प्रशासन अपना पूरा योगदान देगा।    

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!