जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न : होली एवं शब-ए-बारात पर्व आपसी भाईचारे एवं सामाजिक सौहार्द के साथ मनाने का निर्णय, पर्व में अनहोनी से निपटने जिला प्रशासन का पुख्ता इंतजाम, हुड़दंगियों एवं यातायात नियमों के पालन नही करनें वाले लोगों पर होगी सख्त कार्रवाई

Advertisements
Advertisements

पुलिस से जारी किया अलग से हेल्पलाइन नबंर 9479190629

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बलौदाबाजार

कलेक्टर रजत बंसल की अध्यक्षता में आज पुलिस सभागार में आज जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में 7 मार्च को शब-ए-बारात का पर्व, होलिका दहन और 8 मार्च को होली का पर्व शांति एवं सद्भावना के साथ मिल जुलकर मनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही पुलिस द्वारा हेल्पलाइन लाइन नंम्बर 9479190629 जारी किया गया है। जिसमें हुड़दंगियों एवं कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया जा सकता है। बैठक में कृषक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा,नगर पालिका अध्यक्ष चित्तावर जायसवाल,पुलिस अधीक्षक दीपक झा,जिलाध्यक्ष हितेन्द्र ठाकुर,एसडीएम बलौदाबाजार रोमा श्रीवास्तव,डीएसपी अभिषेक सिंह एसडीओपी सुभाष दास,शांति समिति के सदस्य रूपेश ठाकुर, ईशान वैष्णव, संकेत शुक्ला,नरेश केसरवाणी, प्रभाकर मिश्रा,गौतम ठेठेवार,गोल्डी मरैया सहित अन्य पदाधिकारी, स्स्थानीय जनप्रतिनिधि गण और अधिकारी मौजूद थे। बैठक में श्री बंसल ने कहा कि जिले में सभी धर्माें एवं सम्प्रदाय का सम्मान करते हुए भाईचारे के साथ सभी धर्माें के पर्वाें और उत्सवों को मनाने की परम्परा रही है। उन्होंने यह परम्परा आगे भी जारी रहने की आशा व्यक्त की। बैठक में पर्व के दौरान आपात सहायता एवं किसी भी तरह की अनहोनी को टालने के लिए पुलिस सहित नगर पालिक परिषद,नगर सेना एवं जिला अस्पताल,विद्युत मण्डल आदि विभागों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए।

समिति ने जिले के सभी नागरिकों को जल का अपव्यय रोकने के लिए सूखी होली खेलने,केमिकल युक्त रंगों का उपयोग नहीं करते हुए शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में आपसी भाईचारे एवं हर्षाेल्लास के साथ होली एवं शब-ए-बारात मनाने की अपील की है। हुड़दंगियों, तेज वाहन चलाने वाले तथा धार्मिक पर्वाें की भावना के विपरीत काम करने वाले असामाजिक लोगों के साथ पुलिस को सख्ती से निपटने कहा गया है। नगर पालिक  परिषद द्वारा होलिका दहन स्थलों को चिन्हांकित कर साफ-सफाई कराई जाएगी। पुलिस विभाग को पर्व के दौरान शहर के समस्त चौक-चौराहों, धार्मिक स्थलों, सिम्स,जिला अस्पताल सहित महत्वपूर्ण स्थलों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात करने के निर्देश दिए गए है। बीच सड़क पर डिस्क एवं बिजली तार के नीचे होलिका दहन नहीं किया जाएगा। तेज गति से मोटर वाहन चलाने वाले एवं तीन सवारी चलने वालों पर पुलिस द्वारा निगरानी रखी जाएगी। पेट्रोेलिंग पार्टी की संख्या बढ़ाकर मुख्य मार्गाें के साथ-साथ अंदर की गलियों में गश्त की जाएगी। नगर सेना द्वारा फायर बिग्रेेड वाहन मुस्तैद रखा जाएगा। जिला अस्पताल इस दौरान 24 घंटे खुले रहेंगे। विद्युत विभाग को पर्व के दौरान विद्युत की निरंतर आपूर्ति बनाये रखने एवं आपात स्थिति में सुधार के लिए कर्मचारियों की टीम तैनात रखे जाने के निर्देश दिए गए है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!