जशपुर कलेक्टर ने बागबहार तहसील में आवेदनों के निराकरण हेतु आए ग्रामीणों से बात कर मिल रहे लाभ की जानकारी ली

Advertisements
Advertisements

बागबहार में तहसील कार्यालय प्रारंभ होने से क्षेत्रवासियों में प्रसन्नता व्याप्त-ग्रामीण

ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन को दिया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जशपुर जिले में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान किए घोषणाओं का प्राथमिकता से पूर्ण किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत पत्थलगांव विकासखण्ड के बागबहार को पूर्ण तहसील का दर्जा प्रदान करते हुए कार्यालय का संचालन किया जा रहा है।

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आज बागबहार तहसील कार्यालय में राजस्व प्रकरणों के निराकरण हेतु आए ग्रामीणों से विडियोकॉल के माध्यम से बात कर नए तहसील कार्यालय संचालित होने से हो रहे लाभ की जानकारी के सम्बंध में चर्चा की।

बागबहार क्षेत्र के पेमला निवासी  गुना राम, हीरा लाल यादव एवं जोगेन्दर कंवर सहित अन्य ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि बागबहार में तहसील कार्यालय का संचालन होने से क्षेत्र के लोगों में प्रसन्नता व्याप्त है। क्षेत्रवासियों को अपनी आवेदनों के निराकरण के लिए अब ज्यादा परेशान नही होना पड़ रहा। ग्रामीणों ने बताया कि पहले उन्हें अपने आवेदनों के निराकरण हेतु तहसील कार्यालय पत्थलगांव जाना पड़ता था। साथ ही प्रकरणों की सुनवाई के लिए बार- बार कार्यालय के चक्कर लगाना पड़ता था।

जिससे उनका समय के साथ ही आर्थिक नुकसान भी बहुत अधिक होता था। अब बागबहार में ही तहसील कार्यालय प्रारंभ हो जाने से क्षेत्र के लोगों को इसका अत्याधिक लाभ मिल रहा है। उन्हें अब अपनी समस्याओं के समाधान हेतु पत्थलगांव जाने की जरूरत नही पड़ती है एवं प्रकरण के समाधान हेतु सुनवाई भी जल्दी जल्दी हो जा रही है। जिससे समय के साथ पैसे की भी बचत हो रही है।  सभी ग्रामीणों ने क्षेत्रवासियों की समस्याओं को ध्यान में रखकर बागबहार में तहसील कार्यालय प्रारम्भ करने हेतु प्रदेश सरकार के मुखिया श्री भूपेश बघेल एवं जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!