मुख्यमंत्री द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं का मानदेय बढ़ाकर दी उन्हें बड़ी सौगात, जशपुर जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं ने रंग गुलाल लगाकर खूब धूम धाम से होली खेलकर मनाया जश्न

Advertisements
Advertisements

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिंदाबाद के नारे लगाकर दिया धन्यवाद

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

छत्तीसगढ़ के भरोसे के बजट में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं का मानदेय बढ़ाने की घोषणा  कर उन्हें  बड़ी सौगात दी है।जिससे जशपुर जिले के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं के चेहरे में प्रसन्न्ता व्याप्त  है।

उन्होंने उक्त घोषणा के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को सहृदय धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया। सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं  सहायिका ने होली के पहले ही रंग गुलाल खेलकर धूमधाम से  खूब होली खेलकर इसका जश्न मनाया। सभी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अपने बजट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के मानदेय बढ़ाने की घोषणा कर होली त्योहार की खुशी को दोगुनी के दी है। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री का बजट वास्तविक रूप से भरोसे का बजट है। इसमें सभी वर्ग के हितों को ध्यानमे रखा गया है। किसी प्रकार का नया कर नही जोड़ा गया है। बहुत सारे विभाग के कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाया है। सभी ने  मुख्यमंत्री के जिंदाबाद के खूब नारे लगाए।   उन्होंने  कहा कि भरोसे के बजट से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं का भरोसा जीत लिया है। समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका ने मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल  को धन्यवाद दिया ।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल  ने बजट-2023 में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भत्ता 6500 रुपए से बढाकर 10 हजार किया गया है। आंगनबाड़ी सहायिकाओं का 3550 से बढ़ाकर 5 हजार किया गया है। इसी प्रकार मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को  7500 रु. प्रतिमाह मानदेय प्रदान किया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!