चौथी बार करणी सेना द्वारा आयोजित खारुन गंगा मैया एवं हटकेश्वर महादेव महाआरती हुई संपन्न !

Advertisements
Advertisements

रायपुर के भजन सम्राट लल्लू महाराज के सुमधुर भजनों की लहरियों के बीच सम्पन्न हुआ यह भव्य आयोजन

पुष्पों से होली खेलकर आनंदपूर्वक मना फ़ागुन उत्सव

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : दिनांक 7 मार्च 2023 मंगलवार को फ़ागुन की सम्पूर्ण उत्सव धर्मिता के साथ खारुन गंगा मैया एवं हटकेश्वर महादेव की महाआरती पूर्णिमा की संध्या महादेव घाट रायपुर में संपन्न हुई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राज शेखावत उपस्थित रहे। अनेकों सम्मानीय विप्र एवं साधूजनों की उपस्थिति में रायपुर के भजन सम्राट लल्लू महाराज के सुमधुर भजनों की लहरियों के बीच यह भव्य आयोजन संपन्न हुआ।

कार्यक्रम के आयोजक क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि प्रत्येक माह की पूर्णिमा की संध्या को राष्ट्रीय करणी सेना छत्तीसगढ़ द्वारा इस महाआरती का भव्य आयोजन किया जाता है जो कि सनातनी हिन्दू समाज को एकजुट करने के साथ-साथ परमात्म भक्ति से पुण्यलाभ दिलाने वाला भी है। इस आरती में पूरे शहर के सनातनी श्रद्धालु सैकड़ों की संख्या में उपस्थित होकर खारुन गंगा मैया को दीप दान करते हैं।

आयोजन संपूर्ण विधि-विधान से मंत्रोच्चार के बीच संपन्न हुआ, जिसमें पधारे समस्त भक्तजनों को दीप प्रदान किये गए। तत्पश्चात् श्रद्धालुओं को खीर-प्रसादी का वितरण किया गया। कार्यक्रम के अंतिम चरण में पुष्पों से होली खेलकर फ़ागुन उत्सव का आनंद आल्हादित मन से मनाया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!