नियम व शर्तों की आड़ लेकर बेरोजगारों को झुनझुना थमाने की तैयारी में कांग्रेस सरकार, बेरोजगारी भत्ते के नाम पर बेरोजगारों का मखौल उड़ा रही है कांग्रेस – बृजमोहन

Advertisements
Advertisements

बेरोजगारी भत्ता के लिए कांग्रेस ने बेरोजगारों की परिभाषा ही बदल दी – बृजमोहन अग्रवाल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भाजपा पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि  कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में 10 लाख बेरोजगार युवाओं को ढाई हजार रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी। आज 51 माह बीतने के बावजूद उन्होंने युवाओ को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया।

विगत दिनों कांग्रेस सरकार के मंत्री उमेश पटेल ने विधानसभा में बताया कि प्रदेश में 18 लाख 80 हज़ार पंजीकृत बेरोजगार हैं, परन्तु भूपेश सरकार ने बजट में 2 वर्ष के लिए बेरोजगारी भत्ता हेतु 250 करोड रुपए की व्यवस्था की है। कांग्रेस के जन् घोषणा पत्र में किए वादे के अनुसार यह तो मात्र 1 माह का ही बेरोजगारी भत्ता होता है। तो क्या यह सरकार केवल एक माह का बेरोजगारी भत्ता देकर अपने कर्तव्य से इतिश्री समझ रही है।

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा की बजट में बेरोजगारी भत्ता देने की जो घोषणा भूपेश बघेल सरकार ने किए हैं वह बचे हुए 6 माह में ना तो इनकी औपचारिकता पूर्ण कर पाएंगे और ना कोई नियम और कानून ही बना पाएंगे। उन्होंने कहा कि यह सरकार बेरोजगारी भत्ता न देना पड़े इसलिए नए नियम कानून स्वयं बना रही है प्रति परिवार छह लाख से नीचे की आय को गरीबी रेखा की आय मानी जाती है परंतु उन्होंने बेरोजगारी भत्ता में ढाई लाख की सीमा निर्धारित करके बेरोजगारों की परिभाषा ही बदल दी है। उन्होंने कहा कि यह केवल लोगों को ठगने की घोषणा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!