पत्थर क्रेशर प्लांट के मैकेनिक से नगदी रकम लूटकर, मारपीट कर फरार रहने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार, चौकी आरा क्षेत्रांतर्गत स्थित एक क्रेशर प्लांट में अपने तीन साथियों के साथ वारदात को दिया था अंजाम !

Advertisements
Advertisements

आरोपी धर्मेन्द्र राम ने माह अप्रैल 2022 में अपने अन्य फरार तीन साथियों के साथ घटना को दिया था अंजाम,

चौकी आरा, थाना सिटी कोतवाली जशपुर में आरोपियों के विरूद्ध धारा 387, 394 भादवि का अपराध पंजीबद्ध  

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुर : प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी महादेव मिस्त्री उम्र 42 साल निवासी मेयतु थाना कटकमदाग जिला हजारीबाग (झारखंड) ने दिनांक 21 अप्रैल 2022 को चौकी उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह आरा क्षेत्र के एक पत्थर क्रेशर प्लांट का मैकेनिक है। वह दिनांक 17 अप्रैल 2022 की रात्रि 08:00 बजे लगभग क्रेशर के पास बने मकान के बरामदा में बैठा हुआ था, इसका साथी कमलेश कमरे के अंदर सोया हुआ था। उसी दौरान उनके पास 04 अज्ञात व्यक्ति आये और इसे भुजाली की नोक पर पकड़कर मारते-पीटते पास के जंगल की ओर ले गये और अपने मालिक को फोन कर 50 हजार रूपये मांगने के लिए बोले, उस दौरान प्रार्थी के फोन में नेटवर्क नहीं था।

तब उक्त चारों व्यक्ति उसे बोले कि दिनांक 18 अप्रैल 2022 तक अपने मालिक से 20 हजार रूपये मांगकर ला देना कहते हुये उसके पॉकेट में रखे 500 रूपये को लूट लिये एवं डंडा से चेहरा, पीठ में मारपीट किये एवं रात्रि लगभग 01:00 बजे उसे छोड़ दिये। प्रार्थी ने अपने साथ घटित घटना को अपने साथी एवं क्रेशर मालिक को बताया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर चौकी आरा में उक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

आरोपी धमेन्द्र राम

प्रकरण की विवेचना के दौरान चौकी आरा द्वारा अज्ञात आरोपियों की लगातार पतासाजी की जा रही थी। पतासाजी के दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि उक्त घटना में संलिप्त आरोपी धर्मेन्द्र राम अपने घर में आया हुआ है। इस सूचना पर तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम ने आरोपी के निवास में घेराबंदी कर दबिश देकर उसे अभिरक्षा में लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपने अन्य 03 साथियों के साथ उक्त घटना को घटित करना स्वीकार किया है। आरोपी धमेन्द्र राम उम्र 26 साल निवासी माघेटोली चौकी आरा को दिनांक 09 मार्च 2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

घटना के अन्य 03 आरोपी फरार हैं, जिनकी लगातार पतासाजी की जा रही है। इस प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक जबेरियुस एक्का, प्रधान आरक्षक 390 कृपा सिंधु तिग्गा, आरक्षक 02 बेलसाजर, आरक्षक 450 कुलरंजन, आरक्षक प्रवीण की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!