सूचना शिविर सह फोटो प्रदर्शनी के जरिए दी गई शासकीय योजनाओं की जानकारी, शिविर में पहुंचे लोगों ने फोटो प्रदर्शनी को बताया जन उपयोगी

Advertisements
Advertisements

राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से संबंधित प्रचार सामग्रियों का किया गया नि:शुल्क वितरण 

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन में जनसंपर्क विभाग द्वारा राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार के लिए जिले के विकासखण्ड अंतर्गत विभिन्न गांवों के हाट-बाजार में सूचना शिविर सह छायाचित्र विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।

सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी में राज्य सरकार की उपलब्धियों और जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को आकर्षक चित्र और संक्षिप्त जानकारी के साथ प्रदर्शित किया गया। जिसमें मुख्य रूप से बिजली बिल हाफ योजना, नरवा-गरूवा एवं घुरवा बाड़ी, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, महिलाओं के लिए दाई दीदी क्लिनिक, मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, स्वामी आत्मानंद सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल सहित अन्य शासकीय योजनाओं को प्रदर्शित किया गया है, ताकि जनसामान्य को शासन की योजनाओं की जानकारी मिल सके एवं वे उनका लाभ उठा सके।

सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी के तहत 15 मार्च को बरमकेला विकासखण्ड के ग्राम देवगांव में साप्ताहिक हाट बाजार में पहला सूचना शिविर लगाया गया। इसी क्रम में आज पुसौर विकासखण्ड के ग्राम-चिखली के हाट-बाजार में सूचना शिविर का आयोजन किया गया। लोगों ने छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा वहां दी जा रही पुस्तकों, पाम्पलेट को पढ़ा और कहा कि यह प्रदर्शनी जनउपयोगी है। इस प्रदर्शनी को देखने आये लोगों में मालती बाई, सुलोचना सिदार, आरती चौहान, जया महंत, शिव कुमार, विनोद केवटा, माथुराम सिदार, राजकुमार निषाद, अशोक प्रधान, तिरूपति महंत, अर्जुन पैकरा, विनय चौहान ने भी शिविर की सराहना की और कहा कि यह प्रदर्शनी लोगों में एक जागरूकता का माध्यम है, जो लोग शासन की कई योजनाओं को नहीं जानते थे वे इस प्रदर्शनी की माध्यम से जरूर जान जाएंगे।

छायाचित्र प्रदर्शनी सह सूचना शिविर में राज्य सरकार की उपलब्धियों पर आधारित जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका न्याय का चार साल, संबल, हमारे बापू, आपके साथ-आपकी बात, जनमन, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय योजना, हमर माटी-हमर कलेवा-हमर तिहार जैसे योजनाओं से संबंधित प्रचार सामग्री का नि:शुल्क वितरण किया गया और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!