बस्तर जिले के महत्वपूर्ण समाचार संक्षेप में ……

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक 21 नवम्बर को

जगदलपुर, प्रदेश में धान का उपार्जन 01 दिसम्बर से प्रारंभ किया जा रहा है। खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में धान उपार्जन एवं कस्टम मिलिंग की तैयारियों की समीक्षा हेतु खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव की अध्यक्षता में 21 नवम्बर को प्रातः 10 बजे से कलेक्ट्रेट कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में संभाग स्तरीय बैठक होगा। पूर्व में यह बैठक 20 नवम्बर को होने वाली थी।

बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण मद से दंतेवाड़ा जिले के स्वीकृत कार्यों की समीक्षा बैठक 27 नवम्बर को

जगदलपुर, बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री लखेश्वर बघेल द्वारा दंतेवाड़ा जिले में स्वीकृत कार्यों की समीक्षा तथा जिले में आजीविका से संबंधित हितग्राही मूलक कार्यों हेतु कार्ययोजना के संबंध में 27 नवम्बर 2021 को दोपहर 2 बजे जिला कार्यालय दंतेवाड़ा के सभाकक्ष में समीक्षा की जाएगी। बस्तर आयुक्त एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के सदस्य सचिव जी.आर. चुरेंद्र ने बताया कि मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जिला दंतेवाड़ा मे गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों की संख्या को 60 प्रतिशत से कम कर 20 प्रतिशत में लाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उक्त गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के जीवन स्तर में सुधार हेतु आजीविका संवंर्धन हेतु व्यक्ति मूलक कार्य हेतु बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के माध्यम से प्रतिवर्ष दो करोड़ रुपए उपलब्ध कराते हुए वर्ष 2020-21 एवं 2021-22 में हितग्राही मूलक कार्यो की स्वीकृति प्रदान की गई है। संबंधित विभागों के जिलास्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में स्वीकृत कार्यों के प्रगति की समीक्षा की जाएगी।

लेखा प्रशिक्षण सत्र में स्वाध्यायी परीक्षार्थी भी होंगे शामिल, 27 नवम्बर तक कर सकते हैं आवेदन

जगदलपुर, लेखा प्रशिक्षण सत्र में स्वाध्यायी परीक्षार्थियों को भी शामिल होने का अवसर दिया गया है। शासकीय लेखा प्रशिक्षण शाला रायपुर के प्राचार्य व संयुक्त संचालक ने बताया कि छत्तीसगढ़ कोष, लेखा एवं पेंशन संचालनालय द्वारा 20 दिसम्बर 2021 से आयोजित परीक्षा में लेखा प्रशिक्षण सत्र मार्च-जून 2020 (संशोधित सितम्बर-दिसम्बर 2021) के नियमित के साथ ही स्वाध्यायी परीक्षार्थियों को भी सम्मिलित करने की अनुमति प्रदान की गई है। स्वाध्यायी अर्थात वे लिपिक वर्गीय कर्मचारी जो पूर्व की परीक्षा में अनुतीर्ण रहे हैं, और जिनका अधिकतम तीन अवसर समाप्त नहीं हुआ है। वे उक्त परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में संबंधित कार्यालय प्रमुख द्वारा प्रेषित निर्धारित प्रपत्र में कर्मचारियों के आवेदन पत्र शासकीय लेखा प्रशिक्षण शाला नगर घड़ी चैक रायपुर को 27 नवम्बर 2021 तक प्राप्त हो जाना चाहिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!