जशपुर : जेईई के लिए निःशुल्क आवासीय क्रैश कोर्स संकल्प संस्थान में 26 मार्च से प्रारंभ, लिए जायेंगे कम्प्यूटर आधारित तीन टेस्ट

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला प्रशासन द्वारा कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल एवं जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी जितेन्द्र यादव  के मार्गदर्शन में संचालित संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर  में जेईई हेतु निःशुल्क आवासीय क्रैश कोर्स आयोजित किया जा रहा है। जहॉ संस्था में आवास एवं भोजन की निःशुल्क व्यवस्था कराई जायेगी। क्रैश कोर्स की कक्षाएं 26 मार्च 2023 से प्रारंभ होगा। 

संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर के प्राचार्य ने जानकारी देते हुए बताया है कि क्रैश कोर्स के लिए वे विद्यार्थी पात्र होगें जिन्होंने जेईई मेन्स का फॉर्म भरा हो और जो जशपुर जिले का निवासी हो। किसी भी शासकीय, अशासकीय अथवा अनुदान प्राप्त शाला में अध्ययनरत विद्यार्थी बालक एवं बालिका दोनों ही आवेदन कर सकते है। उन्होंने जिले के विद्यालयों के प्राचार्या को अपने-अपने विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों का जिन्होंने जेईई मेन्स में फॉर्म भरें हैं पंजीयन करवाने के लिए आग्रह किया है। जेईई की तैयारी संकल्प के शिक्षकों द्वारा बनाई गई विशेष रणनीति के तहत कराई जाएगी जिसमें इस बार परीक्षा के नवीन पैटर्न का ध्यान रखा जाएगा। प्रत्येक विद्यार्थियों को अभ्यास हेतु 3 ऑफलाइन  एवं 3 ऑनलाइन कंप्यूटर में टेस्ट देने की सुविधा होगी। टेस्ट के पश्चात विषयवार विद्यार्थियों के परफॉर्मेंस की समीक्षा भी की जाएगी।  प्रत्येक दिन एक कालखंड शंका समाधान का भी होगा। जिसमें विद्यार्थी अपने विषयगत समस्याओं का समाधान कर पाएंगे। चूंकि जेईई की परीक्षा  ऑनलाइन मोड में कंप्यूटर आधारित लिया जाएगा इसलिए संकल्प के कंप्यूटर लैब में अभ्यास टेस्ट  भी कंप्यूटर के माध्यम से दिए जाने की सुविधा उपलब्ध होगी। पात्र  विद्यार्थियों को 26 मार्च 2023 को संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में उपस्थित होकर पंजीयन कराना होगा। पात्र विद्यार्थी अपने सामान के साथ संकल्प शिक्षण संस्थान जशपुर में 12 बजे अपनी उपस्थिति दर्ज करेंगे। विलंब से आने पर और निर्धारित संख्या 100 पूर्ण होने की स्थिति में पंजीयन नहीं हो सकेगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!