जशपुर जिले में ब्लड स्टोरेज यूनिट स्थापित, 7 शिविर के माध्यम से अब तक 129 लोगों ने किया रक्तदान

Advertisements
Advertisements

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में हो रहा है रक्तदान शिविर का आयोजन

जरूरतमंद मरीजों की सहायता के लिए स्वेच्छा से आगे आ रहे हैं आम नागरिक, युवा और महिलाएं

जिला प्रशासन की अभिनव पहल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला प्रशासन और कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के सार्थक प्रयास से जशपुर जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में ब्लड स्टोरेज यूनिट स्थापित किए गए हैं और 12 शिविर लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिनमें से 07 शिविर का आयोजन किया जा चुका है। जरूरतमंद और गंभीर मरीजों को तत्काल खून की व्यवस्था करवाने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग आम नागरिक, युवा, महिलाएं बढ़ चढ़कर कर रही है और शिविर में आकर स्वेच्छा से रक्तदान कर रहें हैं। अब तक जशपुर जिले में सबसे ज्यादा रक्तदान करके लोगों की सहायता की गई है।

कलेक्टर ने भी अपील करते हुए कहा कि जरूरतमंद मरीजों की मदद के लिए भी स्वेच्छा से रक्तदान शिविर में अपना सहयोग दे, ताकि मरीजों को समय पर ब्लड उपलब्ध कराया जा सके।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक 07 शिविर के माध्यम से 129 लोगों ने रक्तदान किया है। इसी प्रकार बगीचा विकासखण्ड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 28 मार्च, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुनकुरी में 06 अप्रैल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फरसाबहार में 08 अप्रैल और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सन्ना में 21 मार्च एवं 11 अप्रैल को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!