कलेक्टर डॉ भूरे ने खरोरा तहसील के विभिन्न विकास कार्यों का जायजा लिया : खरोरा के नवनिर्मित तहसील कार्यालय , मांठ रिट्रोफिटिंग नल जल प्रदाय योजना सहित अन्य योजनाओं का अवलोकन किया

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज खरोरा तहसील के विभिन्न विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने ग्राम बंगोली पहुंचकर पंडित लखन लाल मिश्रा  मध्यम जलाशय योजना के अंतर्गत निरीक्षण गृह, फेंसिंग,गार्डनिंग, सीसी रोड आदि का निर्माण एवं वाटर सप्लाई तथा ट्यूबवेल उत्खनन कार्य आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा किए गए घोषणा डॉ  खूबचंद बघेल की मूर्ति स्थापना के संबंध में  उक्त स्थल का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर डॉक्टर भुरे ने वहां चल रहे निर्माण कार्यों को शीघ्र गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए ।

डॉ भूरे ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत स्वीकृत योजना की जानकारी ली। उन्होंने मांठ  रिट्रोफिटिंग नल जल प्रदाय योजना के अंतर्गत एक करोड़ 42 लाख से अधिक के हुए कार्यों की जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होंने योजना के अंतर्गत सबमर्सिबल पंप , आरसीसी उच्चस्तरीय जलागार टंकी, राइजिंग मेन, जल वितरण प्रणाली ,यूपीवीसी पाइप ,स्विच रूम, विद्युत कनेक्शन तथा घरेलू नल कनेक्शन आदि की जानकारी लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। अधिकारियों ने बताया कि नल जल प्रदाय योजना के अंतर्गत समस्त कार्य पूर्ण हो चुके हैं तथा टेस्टिंग का कार्य प्रगतीरत है। कलेक्टर ने मांठ गांव के हितग्राही नारद वर्मा एवं श्री धन्नू वर्मा के घर पहुंच कर उनसे योजना के लाभ की जानकारी भी ली। उन्होंने  विभागीय अधिकारियों से कहा कि घरेलू नल कनेक्शन प्रदाय हेतु सड़कों कि हुई खुदाई का मरम्मत कार्य बेहतर तरीके से किया जाए ।

कलेक्टर डॉ भुरे ने खरोरा के नवनिर्मित तहसील कार्यालय का अवलोकन किया। छत्तीसगढ़ गृह निर्माण संभाग दो द्वारा तहसील कार्यालय का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। कलेक्टर ने शीघ्र ही हैंड ओवर किए जाने के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित एसडीएम से कहा कि दीवारों में आवश्यक जानकारियां अंकित की जाए। इस अवसर पर सहायक कलेक्टर श्री जयंत नहाटा, एसडीएम श्री प्रकाश टंडन ,कार्यपालन अभियंता श्री व्ही के गहरवाल,श्री के के खरे सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!