कल सांसद श्रीमती गोमती साय  भूमि-पूजन  कर मोबाईल टावर लगाने के  कार्य का  करेंगी शुभारंभ – कृष्ण कुमार राय

Advertisements
Advertisements

जशपुर जिले के बगीचा, सन्ना के पाठ क्षेत्रों के  कम आबादी वाले आदिवासी बहुल  गांवों में बीएसएनएल के टावर लगाने की भी मिली है मंजूरी

केंद्र सरकार ने पाठ क्षेत्र के 31 अपेक्षाकृत कम जनसंख्या वाले ग्रामों में विद्युतीकरण के लिए लगभग 9 करोड़ रुपये की   स्वीकृति दी

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुर : भाजपा के वरिष्ठ नेता और खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण कुमार राय ने हमारे प्रतिनिधि से चर्चा के दौरान कहा कि  स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी जी के नेतृत्व में बनी केंद्र की सरकार ने  छत्तीसगढ़ का गठन किया था, और प्रदेश के विकास की चिंता हर एक भाजपा के कार्यकर्ता और निर्वाचित जनप्रतिनिधि की प्राथमिकता है। जशपुर जिले की बात की जाए, तो अविभाजित मध्यप्रदेश के समय की कांग्रेस सरकार या वर्तमान में प्रदेश की साढ़े चार साल की कांग्रेस सरकार के कार्यों की बात की जाए, जशपुर जिले की हमेशा कांग्रेस ने हमेशा उपेक्षा की है।  अविभाजित मध्यप्रदेश और पिछले 15 वर्षों की भाजपा की सरकार के  समय में ही जशपुर जिले में विकास के द्वार आम आदमी के लिए खुले। वर्तमान कांग्रेस की सरकार, पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय की जशपुर की विकास की योजनाओं को आज तक पूरा नहीं कर पा रही है। अधूरा  जशपुर सन्ना मार्ग इसका एक प्रमाण है, जिसका निर्माण कार्य जशपुर जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं के दबाव के कारण अब जाकर  प्रक्रियाधीन हुआ है।

आगे चर्चा करते हुए श्री राय ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार है, रायगढ़ लोकसभा  क्षेत्र की सक्रिय भाजपा सांसद श्रीमती गोमती साय के द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। आप समझ सकते हैं कि मोबाइल का नेटवर्क नहीं रहने से कितनी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं।  वर्तमान में क्षेत्र के विकास के लिए मोबाइल नेटवर्क कितना जरूरी हो गया है।   श्रीमती साय की पहल पर केंद्र में माननीय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के केंद्रीय संचार मंत्री अश्वनी वैष्णव ने जशपुर जिले के बगीचा, सन्ना पाठ क्षेत्रों के  कम आबादी वाले आदिवासी बहुल   गांवों में बीएसएनएल के टावर लगाने की 2-3 दिन पहले ही मंजूरी दी। इन इन ग्रामों में मनोरा तहसील के  गुतकिया, कपरोल, करदना, लुखी, पन्डरसिली, शिकरी, शकरडीह, बिरला, कुलदौर, मधवा, केरकोना, डोंग झरण,  सुरजुला, छतौरी, अलोरी, पटिया, रेमने, कपसेला, सैला, जकबा, सरुवा, तालासिली, सन्ना तहसील के हुकराकोना, छिरोडीह, लरंगा, मैना, डोब, मधुपुर, खखरा, जशपुर तहसील के खुंटीटोली, किनकेल, राय कोना, रेंगोला, दुलदुला तहसील के देवाडेलगी, बरपानी, धांधआम्बा, बगीचा तहसील के वनग्राम रंगपुर, कुनकुरी तहसील के बेहराखार कांसाबेल विकासखण्ड के सागीभावना और साजापानी शामिल हैं। इन ग्रामों में बीएसएनएल का मोबाइल टावर शुरू हो जाने से आसपास के 50 से अधिक गांव के लोगों को लाभ मिलेगा और आपको बताते हुए अत्यंत हर्ष हो रहा है कि कल 25 मार्च को माननीय श्रीमती गोमती साय, जशपुर जिले के पाठ क्षेत्र में  स्वयं उपस्थित होकर भूमिपूजन कर मोबाइल टावर लगने के  कार्य को प्रारंभ करेंगी।

इतना ही नहीं, श्रीमती साय की पहल पर पाठ क्षेत्र के उकाई, गायबुड़ा, लोढेना, तमिया, छिछली, लरंगा, सुलेसा, बच्छराव, छिछली, कमारिमा जैसे 31 अपेक्षाकृत कम जनसंख्या वाले ग्रामों में विद्युतीकरण के लिए भी श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली  केंद्र की भाजपा सरकार ने  लगभग 9 करोड़ रुपये की   स्वीकृति दी है। शीघ्र ही इन ग्रामों में भी काम शुरू हो जाएंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!