भव्य कलश यात्रा के साथ नौ दिवसीय भागवत कथा का आयोजन प्रारंभ, बागबहार शिव मंदिर प्रांगण में 19 से 27 नवंबर तक होगा कथा वाचन

Advertisements
Advertisements

शिवानंद सोनी, समदर्शी न्यूज़

बागबहार, कार्तिक महीने के पावन अवसर पर बागबहार शिव मंदिर प्रांगण में स्वर्गीय पार्वती सिंह ठाकुर की स्मृति में तथा संतोष सिंह ठाकुर के नेतृत्व में 19 से 27 नवंबर तक भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन के अन्तर्गत आज महिलाओं के विशाल समूहों के बीच भव्य कलश यात्रा के साथ भागवत कथा का आयोजन प्रारंभ किया गया तथा पंडित व कथा वाचक श्री किशोर शर्मा जी के नेतृत्व में विधिवत पूजा अर्चना की गई।

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कार्तिक महीने के शुभ अवसर पर बागबहार शिव मंदिर में महिलाएं आस्था को लेकर बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है तथा संतोष ठाकुर के निवास से बागबहार शिव मंदिर प्रांगण तक नगर भ्रमण करते हुए बाजे गाजे के साथ कलश यात्रा निकाला गया। आज प्रथम दिवस दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक 1 घंटे का कथा वाचन होगा तदुपरांत बाकी शेष दिन दोपहर 2 से 6 बजे तक विधिवत कथा वाचन किया जायेगा।

भागवत कथा के आयोजक संतोष ठाकुर ने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा है कि वे भागवत कथा के माध्यम से भक्ति के सागर में डुबकी लगाने तथा कथा श्रवण हेतु शिव मंदिर प्रांगण में अपना अमूल्य समय देकर पूण्य के भागी बने।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!