मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ‘हिंदू बाँटो’ की रणनीति धीरे-धीरे छत्तीसगढ़ के आदिवासियों के साथ-साथ आम जनता भी समझने लगी है – विकास मरकाम

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम ने कहा है कि प्रदेश के कांग्रेसी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ‘हिंदू बाँटो’ की रणनीति के तहत सरकार के मंत्री कवासी लखमा का यह कहना कि ‘आदिवासी हिन्दू नहीं है और हम आदिवासियों के लिए अलग धर्म कोड मांगते हैं’, अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण और हिन्दुत्व की व्यापक अवधारणा को नकारने की शर्मनाक राजनीतिक विवशता का परिचायक है। श्री मरकाम ने कहा कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सेनिया गांधी की चरण वंदना और चापलूसी में अपने पुरखों की विरासत और परम्परा को नकारकर मंत्री लखमा ने अपनी वैचारिक गिरावट का परिचय दिया है।

भाजपा अजजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री मरकाम ने कहा कि दरअसल सोनिया गांधी के निर्देश पर कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में एक एजेंडा तय कर रखा है कि किसी भी तरह से हिंदुओं को बाँटा जाए। उसी एजेंडे के तहत अनुसूचित जनजाति आयोग के कार्यक्रम में प्रदेश की भूपेश सरकार के मंत्री कवासी लखमा ने यह बयान दिया है। सोनिया गांधी को खुश करने के लिए  भूपेश बघेल और कांग्रेस के इसी हिंदू बांटो एजेंडे के तहत बस्तर में सरकार के प्रश्रय में धर्मांतरण करने वालों की गतिविधियाँ बहुत बढ़ गई हैं। अब वे एकत्र होकर आदिवासियों पर हमले करने लगे हैं। नारायणपुर में 300-400 की संख्या में एकत्र होकर उन्होंने आदिवासियों पर हमले किए। फिर उस घटना की पुनरावृत्ति जगदलपुर के तोकापाल क्षेत्र में हुई। श्री मरकाम ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ‘हिंदू बाँटो’ की रणनीति धीरे-धीरे छत्तीसगढ़ के आदिवासियों के साथ-साथ आम जनता भी समझने लगी है। अब तो मुख्यमंत्री बघेल को सीधे सामने आकर हिंदुओं को बाँटने की मुहिम हाथ में लेकर स्पष्ट कर देना चाहिए कि उनकी सरकार के मंत्री लखमा ने जो बोला, उसमें उनकी भी सहमति है।

भाजपा अजजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री मरकाम ने दो टूक शब्दों में कहा कि मुख्यमंत्री बघेल और कांग्रेसियों को यह बात अच्छी तरह जान लेना चाहिए कि कांग्रेस, मुख्यमंत्री बघेल और उनकी सरकार के मंत्री कितनी भी कोशिश कर लें, आदिवासी समाज की सभ्यता-संस्कृति को वे नष्ट नहीं कर सकते, और न ही हिंदुओं को बाँट सकते। हम भारत में रहने वाले सारे हिंदू, चाहे वह किसी भी देवता को मानते हों, मैदानी क्षेत्र में रहते हों या वनवासी क्षेत्र में, हम सब एक हैं। हिन्दुओं को बाँटने और धर्मांतरण के घातक एजेंडे की आड़ में आदिवासियों की सभ्यता-संस्कृति को नष्ट करने का कांग्रेसी षड्यंत्र कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!