65 वर्षीय वृद्ध महिला की टांगी से नृशंस हत्या करने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार, न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया जेल!

Advertisements
Advertisements

थाना कांसाबेल क्षेत्र के ग्राम सूजीबहार की घटना,

थाना कांसाबेल में आरोपी बेलजियम टोप्पो के विरूद्ध 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध 

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

कुनकुरी : प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी सुभाष मिंज उम्र 23 साल निवासी सूजीबहार ने 26 मार्च 2023 को थाना में सूचना देकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह उक्त दिनांक के शाम के समय अपने माता-पिता के कमरे में था। शाम के समय लगभग 06:45 बजे इसकी दादी हन्ना मिंज उम्र 65 साल द्वारा बचाओ-बचाओ कहकर चिल्लाने पर प्रार्थी तुरंत अपने दादी के कमरे में जाकर देखा कि इसके गांव का बेलजियम टोप्पो इसकी दादी को लोहे का टांगी से सिर में लगातार मार रहा था, प्रार्थी के वहां पहुंचने पर बेलजियम टोप्पो वहां से भाग गया।

प्रार्थी ने घटना की बात अपने माता-पिता एवं अन्य लोगों को बताया एवं दादी के पास जाकर देखे तो वह खून से लथपथ थी एवं उसकी मृत्यू हो चुकी थी। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना कांसाबेल में धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

आरोपी बेलजियम टोप्पो

प्रकरण की विवेचना के दौरान थाना कांसाबेल द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही करते हुये दबिश देकर प्रकरण के आरोपी बेलजियम टोप्पो को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उक्त घटना को घटित करना स्वीकार किया एवं बताया कि मृतिका हन्ना मिंज के कारण उसके परिवार के सदस्य हमेशा बीमार रहते थे एवं परेशान रहते थे। आरोपी बेलजियम टोप्पो के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का टंगिया को जप्त किया गया। आरोपी बेलजियम टोप्पो उम्र 42 साल निवासी सूजीबहार थाना कांसाबेल को 27 मार्च 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

इस प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी कांसाबेल निरीक्षक मल्लिका बनर्जी, प्रधान आरक्षक 352 मनोज भगत, आरक्षक 94 जोस्टीन तिर्की, आरक्षक 471 विनोद यादव, आरक्षक 559 जनक साय, आरक्षक 790 सुशील तिर्की की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!