कुंजारा पंचायत जांच प्रकरण : पूर्व सरपंच ने भी शिकायतकर्ताओं के विरूद्ध पुलिस थाने में लिखित शिकायत कर कार्यवाही करने की मांग की

Advertisements
Advertisements

पूर्व में भी की गई विभिन्न शिकायतों का भी किया उल्लेख, बार बार प्राड़ित करने का लगाया आरोप

कुनकुरी : भ्रष्टाचार को लेकर सुर्खियों में आई ग्राम पंचायत कुंजारा के अन्तर्गत चल रही जांच से पूरी पंचायत में माहौल गर्माया हुआ है। एक ओर पूर्व सरपंच पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये जा रहे है। वही नये सरपंच को अभी तक प्रभार नही मिलने की स्थिति बनी हुई है। भ्रष्टाचार की शिकायत की जांच के दौरान निवृतमान सरपंच सनमनी साय पैंकरा एवं शिकायतकर्ताओं बजरंग गुप्ता, बैजनाथ सिदार, रामजीत चौहान, कामेश्वर सिंह के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

जांच के प्रथम दिन की घटना को लेकर पूर्व सरपंच सनमनी पैंकरा द्वारा कुनकुरी पुलिस थाने में उपरोक्त व्यक्तियों के विरूद्ध लड़ाई झगड़ा करने और निरंतर प्रताड़ित कर सार्वजनिक रूप से अपमानित करने, जातिगत गाली गलौच करने के साथ पद से हटवा कर जेल भेजवाने की धमकी का आरोप लगाते हुए शिकायत पत्र देकर कार्यवाही की मांग की गई है। दिये गये शिकायतपत्र में 13 गवाहों के नाम भी दर्शाये गये है।

जनपद पंचायत कुनकुरी के अन्तर्गत ग्राम पंचायत कुंजारा में भ्रष्टाचार के मामले में हो रही जांच में अब धारा 40 में हटाये गई सरपंच सनमनी पैंकरा ने भी शिकायतकर्ताओं में से एक बजरंग गुप्ता के विरूद्ध भी ग्राम पंचायत ठेठेटांगर की रोजगार सहायक के साथ मिलकर तालाब गहरीकरण सह पचरी घाट निर्माण में फर्जी मस्टररोल बनाकर लाखो रूपये गबन कराने का आरोप लगाते हुए पूर्व में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुनकुरी को शिकायत वर्ष दिसम्बर 2018 में की गई है जिसपर भी अभी तक किसी प्रकार की कार्यवाही होने की जानकारी नही मिली है।

सरपंच सनमनी पैंकरा ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व उपसरपंच व शिकायतकर्ता बजरंग गुप्ता विगत कई वर्षो से मेरे विरूद्ध लगातार शिकायत कर मुझपर अपनी इच्छा अनुसार कार्य करने का दबाव बनाता है और मुझे डराता है इसकी भी शिकायत मैने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ महिला आयोग एवं राज्य अनुसुचित जनजाति आयोग में वर्ष 2020 में की है। इससे पूर्व भी वर्ष 2017 में पुलिस थाना कुनकुरी में शिकायत कर शिकायतकर्ताओं के विरूद्ध प्रताड़ित करने, अवैध राशि की मांग करने एवं शिकायत कर मामलों में फंसाने की धमकी दिये जाने की जानकारी दी गई है।

संबंधित ख़बर

ग्राम पंचायत कुंजारा में भ्रष्टाचार की शिकायत पर तहसीलदार कुनकुरी ने दो दिनों तक की जांच, मौके पर ग्रामवासियों के समक्ष की पंचनामा की कार्यवाही
Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!