गांव के जीवन में परिवर्तन लाने की एक बड़ी योजना सिद्ध हो रही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना : प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से गाँव के लोगों का जीवन हो रहा खुशहाल, केवल तीन वर्षों में बनी 9,675 किलोमीटर सड़क – भाजपा

Advertisements
Advertisements

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अरुण साव के ट्वीट को रिट्वीट कर कहा – ‘छत्तीसगढ़ के लोगों की इस खुशी में पूरा देश शामिल है’.

माननीय प्रधानमंत्री द्वारा एक सामान्य ग्रामवासी की खुशी में सम्मिलित होना, उनके इस देश के गांव गांव के व्यक्ति से गहरा नाता दर्शाता है, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री जी को दिया धन्यवाद !

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अरुण साव ने कहा है कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत वर्ष 2019-2020 में 1,952 किलोमीटर, वर्ष 2020-2021 में 4,689 किलोमीटर और वर्ष 2021-2022 में 3,034 किलोमीटर सड़कें बनी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में केवल तीन वर्षों में 9,675 किलोमीटर 1190 सड़कों का काम पूरा हुआ है, साथ ही 145 पुल भी बनाए गए हैं। प्रदेश में इस वक्त 2,375 किलोमीटर की 542 सड़कों और 184 पुलों का काम चल रहा है। श्री साव ने कहा कि गाँवों के जीवन में सार्थक परिवर्तन लाने का एक बड़ा माध्यम प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना है। पूर्व प्रधानमंत्री भारत-रत्न स्वर्गीय  अटलबिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरुआत हुई, जिससे गाँव, गरीब, किसान की तरक्की हुई और गाँव के लोगों के जीवन में बड़ा सकारात्मक परिवर्तन आया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अरुण साव

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साव ने बिलासपुर जिले के कछार से पेण्डरबेरा वाया चुनकवाँ मार्ग के हाल ही हुए उन्नयन से लाभान्वित ग्रामों के ग्रामीणों की सकारात्मक प्रतिक्रया की चर्चा करते हुए कहा कि इस सड़क का उन्नयन होने के बाद इन ग्रामीणों का जीवन आसान हुआ है। श्री साव ने ग्राम पेण्डरबेरा निवासी जनकराम की प्रसन्नता का जिक्र करते हुए कहा कि जनकराम ने एक वीडियो बनाकर अपनी खुशी का इजहार किया और कहा कि इससे पेण्डरबेरा समेत चार गाँवों के लोगों की बरसों की मुराद पूरी हुई है। जनकराम ने कहा, ‘मेरे खेत तक सड़क पहुँच गई है।’ जनकराम का यह वीडियो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साव ने ट्वीट किया और कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत गाँवों में रहने वाला भारत सड़क क्रांति का साक्षी बन रहा है। जनकराम का यह वीडियो जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुँचा तो प्रधानमंत्री श्री मोदी ने श्री साव के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, ‘छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के इन लोगों की खुशी में पूरा देश शामिल है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की ऐसी उपलब्धियाँ काफी उत्साहित करने वाली हैं।’

श्री साव ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित कर कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का एक सामान्य ग्रामवासी की खुशी में शामिल होना, उनके इस देश के गाँव-गाँव के व्यक्ति से गहरा नाता दर्शाता है। श्री साव ने कहा कि बिलासपुर जिले के बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में कछार से पेण्डरवा वाया चुनकवाँ मार्ग के उन्नयन से ग्रामीणों को रोजमर्रा की तकलीफों से निजात मिली है। इस सड़क के उन्नयन के लिए क्षेत्र के भाजपा विधायक रजनीश सिंह के सतत प्रयासों की भी श्री साव ने सराहना की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!