कोरवा परिवार ने की सामूहिक आत्महत्या मामले में प्रबल प्रताप सिंह जूदेव का बयान कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार में सबसे ज्यादा प्रताड़ित एवं यातनाएं सहने वाले आदिवासी एवं पहाड़ी कोरवा समाज के लोग

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के चार सदस्यों ने सामूहिक आत्महत्या कर ली है।

मिली जानकारी अनुसार घटना सम्हार बहार का है, यहां के झूमरा डूमर बस्ती के पहाड़ी कोरवा परिवार के चार सदस्यों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बगीचा थाना के सब इंस्पेक्टर साहनी ने जानकारी दी है कि फांसी लगाने वाले पति पत्नी और दो बच्चे है । मृतक पहाड़ी कोरवा समाज के हैं।

सामूहिक आत्महत्या मामले में  पहाड़ी कोरवाओं के संरक्षक एवं प्रदेश के भाजपा नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने मृतक परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि मैं बार बार एक ही बात निरंतर दोहराता हूँ छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार सम्पूर्ण नाकामयाब और संवेदनहीन हो चुकी है, जिसका साक्षात उदाहरण बगीचा विकासखंड का सामूहिक आत्महत्या है, राष्ट्रपति के दत्तक पुत्रों की सदैव से अनदेखी कर रहे है शासन एवं प्रशासन में बैठे लोग, अब इनके मौत का जिम्मेदार भी यही लोग है ।

प्रबल जुदेव ने आगे कहा कि बगीचा क्षेत्र के लोगो ने बताया कि इनके मौत के कारणों का अभी तक प्रत्यक्ष प्रमाण नही है किंतु लोगो के अनुसार पूरा परिवार भूख और आर्थिक तंगी से जूझ रहा था इसलिये ऐसा कदम पूरा परिवार उठाया है, और लोगो ने बताया कि शासकीय योजनाओं के लाभ भी नही मिल रहा था, यह सभी बातें जांच के स्पष्ठ होगी फिर भी आज के इस युग मे भूख से सामूहिक आत्महत्या की बात आना शासन के साथ साथ सम्पूर्ण हम समाज के लोगो के मुह में करारा तमाचा से कम नही है, इसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की है ।

उन्होंने आगे बताया कि वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस की सरकार में सबसे ज्यादा प्रताड़ित एवं यातनाएं सहने वाले मेरे आदिवासी एवं पहाड़ी कोरवा के समाज के लोग है। चाहे वह बस्तर जिले का मामला हो या फिर जशपुर जिले का मामला हो। प्रदेश में बैठी कांग्रेस की निक्कमी सरकार एक लक्ष्य बनाकर विशेष जाती समुदाय के लोगों के साथ अन्याय कर रही है।आज मेरे पहाड़ी कोरवा समाज के लोग प्रदेश कांग्रेस सरकार की योजनाओं से वंचित है, जिसकी वजह से एक ही परिवार के चार सदस्यों ने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी।

प्रबल जूदेव ने कहा छः महीने और जितना प्रदेश वासियों के साथ अन्याय अत्यचार करना है कर ले प्रदेश कांग्रेस की सरकार, इसका जवाब आगामी विधानसभा होने वाले चुनाव में दिया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!