सरहुल पूजा में शामिल हुए संसदीय सचिव यू.डी. मिंज, कहा – आदिवासियों कि परंपरा को संरक्षित करने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर गाँव में देवगुड़ी का करा रहे है निर्माण.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

जशपुर/कुनकुरी : आदिवासियों कि परंपरागत त्यौहार सरहुल पूजा में संसदीय सचिव और कुनकुरी विधायक यू.ड़ी. मिंज शामिल हुए. केराडीह बरटोली में समाज के लोगों ने अपने परंपरागत ढंग से विधायक मिंज का बाजे गाजे के साथ हाथ धुलाकर स्वागत किया, साथ ही नाच गाकर मंच तक आसीन कराया.

समाज को सम्बोधित करते हुए विधायक मिंज ने कहा कि सरहुल पर्व से आदिवासियों का गहरा नाता है. यह त्यौहार  समाज की एकजुटता की मिशाल को प्रदर्शित करता है, वहीँ आगे यू.ड़ी. मिंज ने कहा कि आदिवासियों कि परंपरा को सहेजने के लिए हमारी भूपेश बघेल कि सरकार हर जगह देवगुड़ी का निर्माण करा रही है। जिससे आदिवासी समाज के लोग अपने आराध्यदेव की स्थापना कर और पूजा अर्चना कर सकें। हमारी सरकार आदिवासियों की धरोहर और परंपरा को संरक्षित करने और आगे बढ़ाने के लिए जमीनी स्तर पर जोर शोर से आदिवासियों के हित में कार्य कर रही है।

प्रदेश में रही पिछली सरकार ने तो सिर्फ आदिवासियों के नाम पर झूठ बोलकर वोट मांगने का काम किया था, जिसके बाद आदिवासियों ने सरकार का तख्ता पलट दिया। पंद्रह सालों तक भाजपा ने किसानों, गरीबों और आदिवासियों का शोषण किया है, पहले आदिवासी अपने हक़ के लिए सरकारी दफ़्तरों का चक्कर काटते थे, अब आधा से अधिक कार्य उनके घर पर ही हो जा रही है। हम जनताओं के हित में काम कर रहे हैं, आज हमारी सरकार हर वर्गों के लिए सोंच रही है| इस अवसर पर आदिवासी समाज के प्रतिनिधि महिला पुरुष एवं गाँव के लोग सम्मिलित हुए.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!