पहाड़ी कोरवा सामूहिक आत्महत्या प्रकरण : मामले की जांच के लिए शुक्रवार को बगीचा पहुंचेगा प्रदेश भाजपा का जांच दल !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुर : पहाड़ी कोरवा परिवार के सामूहिक आत्महत्या मामले की जांच के लिए गठित भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश स्तरीय जांच दल शुक्रवार को बगीचा पहुंचेगी। इस दौरान यह टीम मृतकों के स्वजनों और स्थानीय निवासियों से मुलाकात कर बयान दर्ज करने की कार्रवाई करेगी। पार्टी के जिला महामंत्री मुकेश शर्मा ने बताया कि जांच टीम में शामिल छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल 6 अप्रैल को जांजगीर-चांपा जिले के नैला से शाम 5:00 बजे रवाना होकर रात 10:00 बजे अंबिकापुर पहुंचेगें।

यहां के स्थानीय सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करने के बाद 7 अप्रैल की प्रातः विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल बगीचा के लिए रवाना हो कर  सुबह 10:00 बजे बगीचा पहुंचेगें। उन्होनें बताया कि इस जांच टीम में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के साथ प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री रामविचार नेताम, भाजपा के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य कृष्ण कुमार राय, सरगुजा संभाग के संगठन प्रभारी संजय श्रीवास्तव, जशपुर भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील गुप्ता, जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत शामिल हैं। उन्होनें बताया कि घटना स्थल और मृतकों के आश्रितों व स्थानीय रहवासियों के बयान के साथ जांच दल उन परिस्थितियों की विशेष तौर से जांच पड़तला करेगी, जिसके कारण ग्राम पंचायत सामरबार झूमराडूमर निवासी पहाड़ी कोरवा राजू राम को पत्नी और दो मासूम बच्चों के साथ सामूहिक आत्महत्या करने जैसा कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ गया।

मुकेश शर्मा ने कहा कि सामूहिक आत्महत्या का यह मामला छत्तीसगढ़ के साथ पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। लोग इस घटना का कारण जानना चाहते हैं। लेकिन घटना के तीन दिन व्यतीत हो जाने के बाद भी प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार के पास इसका कोई जवाब नहीं हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!