नवजात शिशु की हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी दादी को किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सूरजपुर

दिनांक 01 अप्रैल 2023 को ग्राम करंजी निवासी पंकज विश्वास ने चौकी करंजी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 01.04.2023 को सुबह काम करने राईस मिल गया था। घर में पत्नी, बहु, नतनीन उम्र 15 दिन घर में थे, दूसरे घर में मॉ, भाई, बहु थे, शाम को मोबाईल के माध्यम से जानकारी मिला कि नतनीन जिसकी उम्र 15 दिन है अपने मॉ के साथ सोई थी जिसे कोई अज्ञात व्यक्ति उठाकर ले गया है। सूचना पर यह घर पहुंचा जहां भीड़ लगा हुआ था।

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने चौकी करंजी पुलिस सहित पुलिस अधिकारियों को मौके पर भेजते हुए घटना स्थल का बारीकी से मुआयना कर नवजाव बच्ची की खोजबीन करने तथा बच्ची को उठाकर ले जाने के मद्देनजर पूरे जिले की पुलिस को एलर्ट कर घेराबंदी करने के निर्देश दिए। मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा नवजात शिशु का खोजबीन करने के दौरान बाड़ी स्थित कुआं में झगर डालकर देखा गया तो नवजात शिशु कपड़ा में फंसकर कुआं के पानी के उपर निकला जिसकी मृत्यु हो चुकी थी। अज्ञात व्यक्ति के द्वारा नवजात शिशु को बिस्तर से उठाकर हत्या करने के नियत से कुआं के पानी में फेंक दिया होगा कि सूचना पर मर्ग कायमी उपरान्त अपराध क्रमांक 62/23 धारा 302, 201 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज श्री राम गोपाल गर्ग (भा.पु.से.) के सतत् मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने चौकी प्रभारी करंजी को मामले की गंभीरतापूर्वक बारीकी से विवेचना करते हुए आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में चौकी करंजी पुलिस के द्वारा विवेचना की गई। पूछताछ में नवजात शिशु कि मॉ ने बताया कि जब यह अपनी नवजात शिशु के साथ सो रही थी तब इसकी सास मिताली विश्वास इसके बच्ची को उठाकर ले गई थी जब यह सोकर उठी तो अपने सास से बच्चे के बारे में पूछा तो वह बोली कि बच्ची को नहीं लाई है। संदेह के आधार पर पुलिस ने मिताली से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि लड़की पैदा हुई थी इसी कारण यह बच्ची को उठाकर ले गई और कुआं में फेंक दी। मामले में आरोपी मिताली विश्वास पिता पंकज विश्वास उम्र 48 वर्ष निवासी ग्राम करंजी के विरूद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर उसे गिरफ्तार किया गया।

इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी करंजी संजय गोस्वामी, एएसआई मनोज द्धिवेदी, गुड्डु कुशवाहा, प्रधान आरक्षक उमाशंकर कुशवाहा, आरक्षक मितेश मिश्रा, सत्य नारायण सिंह, महिला आरक्षक अनिता राजवाड़े व सैनिक साहेब गनी सक्रिय रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!