राजनीति मे लोगों का जीता दिल अब फुटबॉल खेलकर बढ़ाएंगे जशपुर का मान, जशपुर रियासत का यह राजकुमार रणजीता स्टेडियम में फ्लड लाईट नॉकआउट फुटबॉल प्रतियोगिता में दिखाएंगे अपना कौशल

Advertisements
Advertisements

राजकुमार विजय आदित्य सिंह जूदेव 10 मार्च को एफसी राउरकेला ओड़िशा टीम की ओर से खेलेंगे मैच

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपु

जशपुर के एतेहासिक रणजीता स्टेडियम में 2 अप्रैल से अंतर्राज्यीय रात्रि कालीन फुटबॉल प्रतियोगिता चल रहा रहा है। इस फुटबाल प्रतियोगिता में आगामी 10 मार्च को होने वाले मैच में राजकुमार विजय आदित्य सिंह जूदेव एफ सी राउरकेला ओड़िशा टीम की ओर से मैच खेलेंगे. उनके टीम का मुकाबला एफ सी बुमतेल से होगा।

राजकुमार विजय आदित्य सिंह जूदेव ने बताया कि जशपुर के रणजीता ग्राउंड में पहली बार फल्ड नाईट अंतर्राज्यीय फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है रात्रि कालीन फुटबाल मैच खेलने का रोमांच ही अलग रहता है. आगामी प्रतियोगिता में खेलने के लिए तैयारी चल रही है उन्होंने बताया की फुटबाल उनका पसंदीदा खेल है कुछ सालों से अभ्यास छूट गया था परन्तु 10 तारीख को होने वाले मैच के लिए अभ्यास जारी है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए आयोजन समिति के सचिव सरफराज आलम ने बताया कि इस अनूठे आयोजन के सफल संचालन के लिए एक समिति का गठन किया गया है, समिति के पदाधिकारी आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप देने जी जान से जुटे हैं। फ्लड लाईट की दूधिया रोशनी में खेले जाने वाले इस रात्री कालीन अंतर्राज्यीय फुटबॉल प्रतियोगिता में आडिशा की सम्बलपुर, राउरकेला की टीमों के साथ, गुमला झारखंड की चार टीमों के साथ छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर, सूरजपुर, लुड़ेग, दुलदुला, कुनकुरी, आस्ता, मनोरा और जशपुर की कुल 32 टीमों ने हिस्सा लिया है। इस टीमों के बीच पहली बार जशपुर के रणजीता स्टेडियम में फ्लड लाईट की रोशनी में होने वाले फुटबॉल के मुकाबले को लेकर शहर के लोगों और खेल प्रेमियों में अच्छा खासा उत्साह देख जा रहा है।

प्रतियोगिता का फायनल मैच शनिवार 15 अप्रेल को खेला जाएगा।उन्होंने बताया कि इस फुटबॉल प्रतियोगिता के विजेता टीम को 1 लाख रुपया नगद और विजेता ट्रॉफी तथा, उप विजेता टीम को 51 हजार रुपए नगद और ट्रॉफी दिया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!