बस्तर में धर्मांतरण का गंदा खेल बंद करने का दे संदेश, भूपेश बघेल को राजधर्म का पालन सिखाएं प्रियंका गांधी : विकास मरकाम

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम ने प्रियंका गांधी के बस्तर दौरे को लेकर बयान जारी कर कहा है कि प्रियंका गांधी जी साढ़े चार साल से प्रदेश में आपकी सरकार के करतूतों के कारणआदिवासी असहनीय पीड़ा से गुजर रहे है। आजीविका छीन गया है, आरक्षण छीन गया है, हरा सोना समझे जाने वाले तेंदूपत्ता का बोनस बंद कर दिया गया है, पीने का पानी भी मुहैया नहीं है, आवास योजना भी रुका हुआ है, स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल है। केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ भी प्रदेश के लोगों को नहीं मिल रहा। भूपेश सरकार राजनीतिक विद्वेष के चलते जानबूझकर योजनाओं में रोड़ा बनी हुई है। जब आप छत्तीसगढ़ दौरे पर है तो प्रदेश का आदिवासी समुदाय आपसे अपेक्षा और मांग करता है कि भूपेश बघेल को राजधर्म सिखाए।

विकास मरकाम ने कहा प्रियंका जी बस्तर में साढ़े चार सालों से धर्मांतरण का गंदा खेल खेलकर आदिवासी संस्कृति को बर्बाद करने की साजिश की जा रही है।  धार्मिक अंतर्कलह लगातार बढ़ रहा है। ईसाई मिशनरियों की हितैषी सरकार लगातार हिंदुत्व विरोधी एजेंडा को अंजाम दे रही है। इसके लिए बस्तर के नेताओ से बयान भी जारी करवाया जा रहा है कि आदिवासी हिंदू नही है जो कि शर्मनाक है। नेताओं की बस्तर में लक्षित हत्या हो रही है। आदिवासियो के रोजगार और आजीविका को खत्म कर दिया गया है इस पर भी आप पूरे कांग्रेस पार्टी को राजधर्म के पालन का आदेश देंगी यह भी आपसे अपेक्षा है।

विकास मरकाम ने कहा कि जशपुर के उस कोरवा आदिवासी परिवार से प्रियंका गांधी को मिलना चाहिए जिन्होंने भूख और रोजगार के अभाव में सामूहिक आत्महत्या कर ली। राजनांदगांव के उस आदिवासी परिवार से भी मिलना चाहिए जिसमें एक किसान ने केसीसी के फर्जी कर्ज से परेशान होकर अपनी जान दे दी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!