रेलवे : रोजगार मेले के अंतर्गत प्रधानमंत्री 13 अप्रैल को सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुए नवनियुक्त कर्मियों को लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे

Advertisements
Advertisements

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे केअंतर्गत 2107कर्मियों में से बिलासपुर में 254 तथा रायपुर में 211नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे जायेंगे

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 अप्रैल, 2023 को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लगभग 71,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री इन नवनियुक्त कर्मियों को संबोधित भी करेंगे।

यह रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोजगार मेला, और रोजगार सृजन के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा तथा युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

देश भर से चुने गए नवनियुक्त कर्मियों को भारत सरकार के तहत ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, वरिष्ठ वाणिज्यिक लिपिक सह टिकट लिपिक, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, कनिष्ठ लेखापाल, डाक सहायक, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स सहायक, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई/सुपरवाइजर, सहायक प्रोफेसर, शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष, नर्स, परिवीक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस और अन्य जैसे पदों पर कार्य करने के लिए शामिल किया जाएगा।

इसी कड़ी में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत बिलासपुरतथारायपुर में यह आयोजन कल दिनांक 13 अप्रैल 2023 को किया जाएगा । बिलासपुर में श्रीमती रेणुका सिंह, माननीय राज्यमंत्री, जनजातीय कार्य मंत्रालय एवं रायपुर में श्री प्रह्लाद पटेल, माननीय राज्यमंत्री, जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करणके मुख्य आतिथ्य में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत कुल 2107नवनियुक्त कर्मियों में से उपस्थित बिलासपुर में 254 तथा रायपुर में 211 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा ।

नवनियुक्त कर्मियों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से स्वयं को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मियों के लिए एक ऑनलाइन उन्मुखीकरण पाठ्यक्रम है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!