बिजली के दामों में कटौती भूपेश सरकार का जनकल्याणकारी फैसला, पूर्व रमन सरकार में बिजली के दाम बढ़ते थे कभी कम नहीं होते थे – धनंजय सिंह ठाकुर

Advertisements
Advertisements

भूपेश सरकार में बिजली के दाम घट भी रहे हैं और बिजली बिल हाफ योजना का लाभ भी मिलेगा

भाजपा शासित राज्यो में बिजली की महंगाई से जनता त्रस्त, छत्तीसगढ़ में सबसे सस्ती बिजली

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

बिजली में लगने वाली वीसीए चार्ज में 35 पैसा की कटौती का स्वागत करते हुये प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार बनने के बाद प्रदेश की जनता को सस्ते दरों पर बिजली मिल रहा है। प्रदेश के 44 लाख उपभोक्ताओं को हाफ बिजली बिल हाफ योजना का लाभ मिल रहा है। 30 लाख से अधिक बीपीएल उपभोक्ताओं को निशुल्क बिजली दी जा रही है। साढ़े पांच लाख से अधिक किसानों को सिंचाई कार्य हेतु स्थाई बिजली कनेक्शन दिया जा रहा है। जनता को राहत देने के लिए 1रुपए 10 पैसा लगने वाला वीसीए चार्ज में 2023 में दो बार कटौती किया गया है अब एक रुपए 10 पैसा के स्थान पर तो उपभोक्ता को मात्र 43 पैसा ही वीसीए चार्ज लगेगा। यह महंगाई से पीड़ित जनता को राहत मिलेगा गर्मी के दिनों में आम घर में भी बिजली की खपत बढ़ जाती है उस पर भी राहत मिलेगा।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि जहां एक और केंद्र में बैठी मोदी सरकार सभी आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर आवश्यक वस्तु के दाम में बढ़ोतरी कर रही है अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दामों में आई कमी के बावजूद देश की जनता मांगे दरों पर पेट्रोल, डीजल खरीदने मजबूर है टोल टैक्स में 18 प्रतिशत की वृद्धि कर दी गई है दवाइयों में 30 प्रतिशत की वृद्धि हो गई है दूध, दही पर टैक्स लिया जा रहा है यात्री भाड़ा माल भाड़ा वृद्धि हुई है रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं ऐसे समय में आम जनता को महंगाई से जितना राहत मिल सके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार इस दिशा में काम कर रही है बिजली की दरों में आई कमी इस गर्मी के मौसम में आम जनता को राहत देगी किसान व्यापारी घरेलू उपभोक्ताओं को भी इस दर में कमी से बड़ी राहत मिलेगा।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय  सिंह ठाकुर ने कहा कि इस वर्ष 2023 में लगातार दूसरी बार वीसीए में कमी के कारण बिजली की दरें कम की गई हैं। अप्रैल-मई के आगामी बिजली बिल में वीसीए (वेरिएबल कॉस्ट एडजेस्टमेंट) 43 पैसे प्रति यूनिट लगेगा। इसके पहले फरवरी-मार्च के लिए वीसीए को 1.10 से घटा कर 78 पैसे प्रति यूनिट किया गया था। इस तरह प्रदेश में बिजली की दरें दो बार में कुल मिलाकर 67 पैसे प्रति यूनिट सस्ती हो गई हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!