पात्रता अनुसार राशन खाद्यान्न सामग्री का हो वितरण, शिकायत प्राप्त होने पर होगी कार्रवाई-कलेक्टर जशपुर

Advertisements
Advertisements

समय सीमा के लंबित आवेदनों का समय पर निराकरण करने के दिए निर्देश

जिला चिकित्सालय में थायराइड के मरीजों हेतु 25 अप्रैल को किया जाएगा विशेष शिविर का आयोजन

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में सप्ताहिक समय सीमा की बैठक लेकर टीएल के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा किए। उन्होंने सभी विभाग के लंबित प्रकरणों को समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री जितेंद्र यादव, डीएफओ श्री जितेन्द्र उपाध्याय, अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, श्रीमती लविना पाण्डेय, सभी एसडीएम सहित विभाग अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने खाद्य विभाग के अंतर्गत् जिले में संचालित किए जा रहे शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से राशन वितरण की स्थिति की जानकारी ली तथा सभी शासकीय राशन वितरण दुकान संचालक को, हितग्राहियों को पात्रता अनुसार राशन, खाद्यान्न सामग्री वितरण करने के लिए कहा है। उन्होंने खाद्यान्न सामग्री वितरण पर किसी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने कहा कि 25 अप्रैल को थायराइड के मरीजों हेतु विशेष शिविर जिला चिकित्सालय में लगाया जा रहा है, जहां संगवारी संस्था से विशेषज्ञ डॉक्टर आएंगे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश दिए। सभी जरूरत मंद मरीज अपनी थायराइड की जांच रिपोर्ट के साथ विशेषज्ञों से सलाह ले सकते हैं। समय-सीमा की बैठक में उन्होंने कहा कि विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों को योजना का लाभ पहुंचाना शासन की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने पहाड़ी कोरवा के गांव में जाकर जाति प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, आधार कार्ड सहित अन्य मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए शिविर लगाने के कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान उन्होंने क्रेड़ा विभाग के अधिकारी को पहाड़ी कोरवा बस्ती सोलर संबंधी समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिए है। इसके लिए उन्होंने रोस्टर तैयार करने के लिए कहा है और कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने माननीय मुख्यमंत्री के भेट्-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान किए गए घोषणाओं के पूर्ण-अपूर्ण कार्यों की जानकारी ली तथा शेष कार्यों को समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने श्रम विभाग अंतर्गत श्रमिक पंजीयन कार्य की जानकारी ली तथा प्रसूति योजना के तहत श्रमिक पंजीयन बेहतर करने पर सराहना करते हुए नियमित एवं निरंतर करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने मजदूरी भुगतान भी समय पर करने के निर्देश दिए। बिजली विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि बिजली बिल ज्यादा आ रहे हैं तो उसका निराकरण कर कार्रवाई का करने के निर्देश दिए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!