गर्मी के मौसम को देखते हुए स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने कलेक्टर ने पीएचई विभाग को साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक मे दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

सार्वजनिक स्थलों पर प्याऊ की व्यवस्था, मतदान केंद्रों में मूलभूत सुविधाएं, सामाजिक-आर्थिक सर्वेक्षण त्रुटिरहित पूर्ण करने दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

कलेक्टर कुन्दन कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी एसडीएम, तहसीलदार एवं संबंधित पीएचई विभाग के अधिकारियों पंचायतों में भ्रमण कर स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि हैण्डपंप संधारण आदि आवश्यकताओं की मॉनिटरिंग करें। कहीं भी पानी की समस्या ना हो, आवश्यक व्यवस्थाएं पीएचई विभाग सुनिश्चित करें। उन्होंने सार्वजनिक स्थलों पर प्याऊ की व्यवस्था सुनिश्चित करने भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

जिले में छत्तीसगढ़ समाजिक आर्थिक सर्वेक्षण जारी है। प्रगणक टीम सुदूर क्षेत्रों में जाकर सर्वे कर रही हैं। कलेक्टर श्री कुन्दन ने शासन द्वारा निर्धारित समय-सीमा से पूर्व त्रुटिरहित सर्वे पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत आवेदन निराकरण में पूरे राज्य में सरगुजा जिला प्रथम स्थान पर है। जिस पर कलेक्टर ने प्रशासनिक टीम को बधाई दी और बेहतर काम करने प्रोत्साहित किया।

बैठक में कलेक्टर ने आगामी विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी मतदान केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं को शत प्रतिशत करने अधिकारियों को निर्देशित किया। मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत स्कूल भवनों के मरम्मत एवं अतिरिक्त भवन के निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने आरईएस से कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने सड़क निर्माण एवं सड़क मरम्मत कार्य से जुड़े विभागों के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। इसके साथ ही उन्होंने प्राकृतिक आपदा में हुई हानि और मुआवजा वितरण की भी समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री विश्वदीप, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगई, डीएफओ श्री पंकज कमल, अपर कलेक्टर श्री एएल ध्रुव, सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!