कांग्रेस द्वारा रोजगार न दिए जाने पर फिर से नक्सलवाद की तरफ बढ़ रहे बस्तर के युवा : देवलाल ठाकुर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने इस बात पर गहरी चिंता जताई है कि नक्सली अब अपना आधार बढ़ा रहे हैं और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार इसमें सहायक सिध्द हो रही है। अपनी ताकत बढ़ाने के लिए मध्य प्रदेश महाराष्ट्र छत्तीसगढ़ (एमएमसी) के लिए नक्सलियों ने नया जोन भी गठित किया है। श्री ठाकुर ने कहा कि रोजगार के अभाव में बस्तर के युवा जिस रफ्तार से ‘लाल लड़ाके’ बन रहे हैं उसके चलते बस्तर के युवाओं को नक्सली संगठन से जुड़ने और इसके जरिए नक्सलवाद फैलाने का एक बड़ा कनेक्शन सामने आ रहा है, जो चिंता का विषय है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के संरक्षण में नक्सलवाद को बढ़ाने के लिए अन्य राज्यों में भी भर्ती बस्तर अंचल से किए जाने पर सवाल उठने स्वाभाविक हैं। प्रदेश सरकार द्वारा पर्याप्त रोजी-रोजगार उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण बस्तर के युवा लाल आतंक से जुड़ने को मजबूर हो रहे हैं। श्री ठाकुर ने कहा की कहीं-न-कहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदिवासी इलाकों में प्रस्तावित संयंत्रों को छीन कर अपने पाटन विधानसभा क्षेत्र में लगा लिया और बस्तर के रोजी-रोजगार के अवसरों को छीन लिया। इसी तरह तेन्दूपत्ता संग्राहकों के 900 करोड़ रुपए प्रदेश सरकार ने नहीं दिया है। यही वजह है कि बस्तर के युवा नक्सलवाद से जुड़ने को विवश हुए हैं। यह छत्तीसगढ़ के भविष्य के लिए बड़ा खतरा है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार को बस्तर के आदिवासी बहुल इलाकों में रोजी-रोजगार के पर्याप्त अवसरों का सृजन करना चाहिए ताकि नक्सली आतंक के फैलाव को रोका जा सके। श्री ठाकुर ने कहा कि अन्य राज्यों के लिए बस्तर से लाल लड़ाकों की भर्ती प्रदेश सरकार की अकर्मण्यता का शर्मनाक प्रदर्शन है और यह चिंता का विषय है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!