जशपुर कलेक्टर ने राजस्व विभाग की ली समीक्षा बैठक, राजस्व से संबंधित प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करने राजस्व अमला को निर्देशित किया

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक लेकर राजस्व की लंबित प्रकरण, बंटाकन, सीमांकन, नांमातरण, आरबीसी 6-4 के प्रकरण, मुआवजा वितरण, भू-अर्जन के प्रकरण, खाता विभाजन, स्वेच्छा अनुदान और भूमि-आबंटन की गहन समीक्षा किए और आवेदनों का निराकरण प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व से संबंधित प्रकरण समय सीमा में प्राथमिकता से निराकरण करने राजस्व अमला को निर्देशित किया है।

इस दौरान उन्होंने जिले में यूनिसेफ के तहत बेहतर चिकित्सा सुविधा हेतु कार्य किया जा रहा है इस हेतु गर्भवती माताओं के पंजीयन, उच्च जोखिम गर्भवती महिला की पहचान एवं देखभाल के  विषय में चर्चा किया गया तथा पोषण पुनर्वास केंद्र में ऑक्यूपेंसी रेट को बढ़ाने, नवजात शिशु स्थिरीकरण इकाई क्रियाशील करने के विषय पर भी चर्चा किया गया। कलेक्टर ने जनहानि की क्षतिपूर्ति के शेष प्रकरण को समय में निराकरण करने कहां है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर सभी एसडीएम और राजस्व अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!