सप्ताहिक समय सीमा की बैठक आयोजित : जशपुर कलेक्टर ने परियोजना, सेक्टर एवं आंगनबाड़ी केंद्र में कुपोषण के स्तर को कम करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित 

Advertisements
Advertisements

लंबित प्रकरणों को समय सीमा में निराकरण करने विभागीय अधिकारी को दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में सप्ताहिक समय सीमा की बैठक के दौरान मार्च 2023 में परियोजना, सेक्टर एवं केंद्र में कुपोषण के स्तर को कम करने वाले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया तथा निरंतर बेहतर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने विशेष सुपोषण चौपाल में विशेष सहभागिता के लिए डिप्टी कलेक्टर प्रशांत कुशवाहा को भी सम्मानित किया गया साथ ही राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला मिशन समन्वयक श्री नरेन्द्र कुमार सिन्हा को शासन की महत्वाकांक्षी योजना के अन्तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा एवं बिरहोर के शिक्षित योग्यताधारी अभ्यर्थियों को सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला के पद पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया समय-सीमा में सम्पन्न कराने पर सम्मानित किया है। सक्रिय कार्यप्रणाली से अभ्यर्थियों के आर्थिक एवं सामाजिक विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

   कलेक्टर डॉ. मित्तल ने टीएल के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा किए साथ ही सभी विभाग के लंबित प्रकरणों को समय अवधि में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने ने माननीय मुख्यमंत्री जी के भेट् मुलाकात कार्यक्रम के दौरान की गई घोषणाओं के पूर्ण-अपूर्ण कार्यों की जानकारी ली तथा शेष कार्यों को समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने श्रम विभाग अंतर्गत श्रमिक पंजीयन कार्य की जानकारी ली और प्रसूति योजना के तहत श्रमिक पंजीयन बेहतर करने पर सराहना करते हुए नियमित एवं निरंतर करने लिए कहा है। उन्होंने मजदूरी भुगतान समय पर करने की बात कही। बिजली विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि बिजली बिल ज्यादा आ रहे हैं तो उसका आवश्यक जांच कर कार्रवाई करें। कलेक्टर ने गौठान में बिजली, पानी, चारा सहित सभी अन्य अधोसंरचना की निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग को आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी टो ईट, फूड की वितरण व्यवस्था नियमित करने के निर्देश दिए। किसानों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए केसीसी की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने सभी विभाग को समय-सीमा के लंबित प्रकरण का निराकरण करने प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। इस दौरान डीएफओ, जिला पंचायत सीईओ श्री जितेंद्र यादव, अपर कलेक्टर, सभी एसडीएम एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!