अग्रसेन महाविद्यालय में ‘जी-20 और भारतीय मूल्य–जनसंपर्क के परिप्रेक्ष्य में’ विषय पर हुआ व्याख्यान का आयोजन

Advertisements
Advertisements

पत्रकारिता और समाज कार्य विभाग के विद्यार्थियों को भविष्य की संभावनाओं पर विस्तार से दी गई जानकारी

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : अग्रसेन महाविद्यालय में आज ‘जी-20 और भारतीय मूल्य–जनसंपर्क के परिप्रेक्ष्य में’  विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया. इसमें छत्तीसगढ़ मानव अधिकार आयोग के संयुक्त संचालक मनीष मिश्रा ने पत्रकारिता और समाज कार्य विभाग के विद्यार्थियों को भविष्य की संभावनाओं पर विस्तार से जानकारी दी.

मनीष मिश्रा ने कहा कि जी-20 देशों के बीच व्यापार, शिक्षा, संस्कृति सहित अन्य क्षेत्रों में सभी सदस्य देशों के बीच अपनी समझ और कार्य शैली सहित परम्पराओं के स्तर पर वैचारिक आदान-प्रदान हो रहा है. उन्होंने कहा कि जनसंपर्क के क्षेत्र में भी आने वाले समय में करियर और कार्य प्रणाली सहित सभी तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे. श्री मिश्र ने समाज कार्य विभाग के विद्यार्थियों से कहा कि उनके लिए मानव अधिकार का क्षेत्र बहुत नई सम्भावना वाला क्षेत्र है. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने जी-20 समूह के गठन की उपयोगिता पर भी विस्तार से पर प्रकाश डाला. संबोधन के पश्चात उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए.

इससे पहले पत्रकारिता संकाय की विभागाध्यक्ष डॉ. अदिति नामदेव गुप्ता ने आमंत्रित वक्ता का परिचय दिया. प्राचार्य डॉ युलेन्द्र कुमार राजपूत ने कहा कि भारत में युवाओं की अधिक आबादी को देखते हुए यहां रोजगार के एवज में स्वरोजगार को ही प्राथमिकता देने से युवाओं का भविष्य सुरक्षित किया जा सकता है. इस अवसर पर महाविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर प्रो.अमित अग्रवाल ने कहा कि जनसंपर्क के क्षेत्र में नई तकनीक के कारण रोजगार का नया कैनवास तैयार हो रहा है. वहीं कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक प्रो. विभाष कुमार झा ने किया. कार्यक्रम के अंत में पत्रकारिता विभाग के प्राध्यापक प्रो. हेमंत सहगल ने आभार प्रदर्शन किया. कार्यक्रम में समाज कार्य संकाय के विभागाध्यक्ष प्रो. मो. रफीक सहित अन्य प्राध्यापक भी उपस्थित रहे.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!