लंबित आपत्तिशुदा पेंशन प्रकरणों के त्वरित निराकरण हेतु पेंशन शिविर में निराकरण करने बस्तर कमिश्नर श्री चुरेंद्र ने सभी कलेक्टरों को दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जगदलपुर, कमिश्नर जीआर चुरेंद्र ने बस्तर संभाग सभी कलेक्टरों को लंबित आपत्तिशुदा पेंशन प्रकरणों का जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए है । उन्होंने कहा कि जिलों में 31 अक्टूबर 2021 की स्थिति में लंबित आपत्तिशुदा पेंशन प्रकरणों की संख्या 142 है। वित्त निर्देश के अनुसार आपत्ति प्रकरणों का निराकरण कर 15 कार्य दिवस के भीतर संभागीय संयुक्त संचालक को पुनः प्रस्तुत करने का दायित्व कार्यालय प्रमुख का है।

जिलेवार लंबित आपत्तिशुदा पेंशन प्रकरणों में जिला बस्तर से 24, कांकेर से 30, कोण्डागांव से 12,नारायणपुर से 22,  दन्तेवाड़ा से 20,बीजापुर से 21 और सुकमा से  13 प्रकरण है ।

कमिश्नर श्री चुरेंद्र ने कहा कि लंबित आपत्तिशुदा प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए पेंशन निराकरण शिविर का आयोजन 06 से 08 दिसम्बर 2021 तक किया जा रहा है। इन शिविरों में जिले के  लंबित आपत्तिशुदा प्रकरणों को नियमानुसार प्रस्तुत करने के लिए संबंधित कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित करते हुए  समय-सीमा की बैठक में प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा नियमित रूप से करने के निर्देश दिए है ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!