शासन के नियमानुसार करें कार्य अन्यथा होगी कार्यवाही – कलेक्टर ने ली जिले के उद्योगों के प्रतिनिधियों की बैठक, अमृत सरोवर, स्कूल एवं जनहित के लंबित कार्यो की कलेक्टर ने की समीक्षा

Advertisements
Advertisements

फ्लाईएश परिवहन और डंपिंग के संबंध में उद्योग बैठक लेकर ठेकेदारों को दे नियमों की जानकारी

वृहत वृक्षारोपण के लिए उद्योग प्लांटेशन प्लान बनाकर करें प्रस्तुत

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में उद्योग प्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर श्री सिन्हा ने फ्लाईएश डपिंग यार्ड में करने के साथ ही परिवहन के दौरान वाहनों को तिरपाल से कवर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जन सामान्य के दिक्कतों को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा ऐसे वाहनों पर कड़ी कार्रवाही के लिए जिला स्तरीय टीम गठित की गई है, अत: सभी उद्योग परिवहन कार्य में संलग्न ठेकेदारों की बैठक लेकर इसकी जानकारी उन्हें प्रदान कर दे।

कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि अनावश्यक समस्या से बचने के लिए जिले में संचालित समस्त कोयला खदान शासन के नियमानुसार कार्य करें, बिना रायल्टी पर्ची के वाहनों को न निकाले, ओवर लोड वाहन, अवैध परिवहन करने से बचे साथ ही वाहन प्रदूषण मापदण्ड का पालन करें। अन्यथा नियम के विरूद्व पाए जाने वाले वाहनों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा आगामी दिनों में किए जाने वाले वृहत वृक्षारोपण की जानकारी देते हुए सभी उद्योग प्रतिनिधियों को वृक्षारोपण के कार्य में सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने वृक्षारोपण के लिए स्थान चयन कर, प्लांटेशन प्लान प्रस्तुत करने निर्देश दिए ताकि औद्योगिक क्षेत्रों में भी वृहत रूप से वृक्षारोपण का कार्य हो सके। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि पौधा लगाने के साथ ही उन्हे जीवित रखना होगा, जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा तीन वर्षो तक वृक्षारोपण किए पौधो के देखभाल के लिए पानी, फैंसिंग, चौकीदार जैसे सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की जा रही है। इसी प्रकार उद्योग भी लगाए गए पौधों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्री सिन्हा ने उद्योगों द्वारा किए जा रहे अमृत सरोवर के कार्यो की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कुछ उद्योगों द्वारा तालाब गहरीकरण प्रारंभ करने के साथ ही बेहतर तरीके से कार्य कर रहे है। जिन उद्योगों द्वारा कार्य लंबित है, वे कार्य को अतिशीघ्र प्रारंभ कर पूर्ण करें। इस दौरान उन्होंने उद्योगों द्वारा जनहित के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि उद्योगों द्वारा निर्माणाधीन स्कूल, भवन कार्य को समय रहते पूर्ण करने के साथ ही उद्योगों में  लंबित नौकरी, मुआवजा जैसे प्रकरण का अतिशीघ्र निपटारा करें, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। इस दौरान उन्होंने उद्योग प्रतिनिधियों की समस्याओं को सुनकर संबंधित अधिकारियों को निराकरण हेतु निर्देशित किया।

इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक जिला व्यापार उद्योग केन्द्र श्री शिव कुमार राठौर, क्षेत्रीय पर्यावरण अधिकारी श्री अंकुर साहू, खनि अधिकारी श्री योगेश सिंह एवं जिले के उद्योगों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!