तपकरा पुलिस ने युवक की हत्या कर फरार हुए 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, शेष अन्य की तलाश जारी, स्कार्पियों से टक्कर मारने के साथ पीटकर की गई थी हत्या

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

जशपुर जिले में बीते 24 अप्रैल को तपकरा थाना क्षेत्र के मृग खोल जंगल में एक युवक की संदिग्ध अवस्था में खून से लथपथ लाश मिली थी। जिसमें परिजनों के द्वारा हत्या की आशंका जताई जा रही थी। वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीओपी संदीप मित्तल कुनकुरी के निर्देश पर तत्काल तपकरा पुलिस मामले की जांच कर रही थी।

प्रकरण का खुलासा करते हुए एसडीओपी कुनकुरी संदीप मित्तल द्वारा बताया गया है कि युवक सुमन्तो प्रधान पिता दिलू प्रधान उम्र 24 साल साकिन मसरीघाट थाना तपकरा की हत्या की गई थी और हत्या करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। तीनों आरोपी शादी कार्यक्रम में सम्मिलित होने ग्राम सुंडरू आए थे और वापस जा रहे थे। उसी दौरान सड़क पर मृतक एक बीयर का बोतल आरोपियों की स्कार्पियो के ऊपर दे मारा था। जिससे आरोपियों की स्कार्पियो वाहन अनियंत्रित हो गई थी। आरोपियों में चालक जयदेव बारीक, निरंजन आपट एवं दिव्य प्रधान तीनो उड़ीसा के तुमलीया और तलसरा के रहने वाले हैं।

वहीं जिस युवक की हत्या हुई थी, वह युवक ग्राम घुमरा का रहने वाला था। इस घटना में मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस द्वारा हत्या की गुत्थी सुलझाने में पिछले 10 दिनों से प्रयास किया जा रहा था। अंततः पुलिस ने मामले में हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया। संदीप मित्तल ने बताया कि इस मामले में तीन आरोपियों के अलावा और भी कुछ लोग हैं जो कि जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

क्या था मामला ?

घटना दिनांक 24/04/2023 को रात लगभग 01.00 बजे मृतक सुमन्तो प्रधान, धिरेन्द्र कुमार पैंकरा, गोरान्गो देहरी तथा निलेश एक्का चारों व्यक्ति दो मोटर सायकल में ग्राम घुमरा से ग्राम सुण्डरू जाते समय जंगल के मध्य पहुंचे थे कि सामने से एक बुलेरो तथा एक स्कार्पियो वाहन आ रही थी दोनों वाहन के सामने कांच में एक एक बियर का बोतल फेंक कर मारे थे जिससे गाड़ी का कांच फुट गया था। स्कार्पियो चालक ने अपना वाहन को मोड़कर दोनों मोटर सायकिल का पिछा करते लगभग 05 कि0मी0 दूर ग्राम मृगखोल के कच्ची सड़क में हत्या करने की नियत से एक पल्सर मोटर सायकल को पीछे से ठोकर मार दिये। मोटर सायकल में बैठे मृतक सुमन्तो प्रधान तथा धिरेन्द्र कुमार पैंकरा गिर गये। स्कार्पियो में बैठे 6-7 व्यक्ति मृतक सुमन्तो प्रधान को पकड़कर हांथ मुक्का लात तथा पत्थर से सिर में मारकर हत्या कर दिये। धिरेन्द्र कुमार पैंकरा उठकर जंगल में भाग गया था तथा छिपकर मारपीट करते देखा है। एक मोटर सायकल में गोरान्गो देहरी तथा निलेश एक्का आगे भाग गये थे। मृतक सुमन्तो प्रधान के शव का पंचनामा कार्यवाही पश्चात पोस्ट मार्टम कराया गया था जिसमें डॉक्टर ने मृतक की मौत सिर में चोट लगने तथा मानव वध होना लेख किया है। जांच पर अपराध धारा सदर का घटित होना पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!