वन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति आदेश जारी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से फर्जी नियुक्ति-पत्र एवं मोबाईल किया गया बरामद, प्रकरण में फरार अन्य आरोपी की तलाश जारी.

Advertisements
Advertisements

आरोपी भुनेश खुंटे निवासी मड़वा थाना गिधौरी जिला बलौदा-बाजार को दिनांक 05 मई 23 को किया गया गिरफ्तार

आरोपी भुनेश खुंटे एवं अन्य एक आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 420, 511, 465, 467, 468, 471,34 भादवि पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

अकलतरा : प्रकरण के संबंध में पुलिससे प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि आवेदक सूरज प्रताप मंडलोई निवासी कोटमीसोनार दिनांक 05 मई 2023 को थाना अकलतरा में लिखित आवेदन पत्र प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसका दोस्त कुछ दिन पूर्व उसे बताया था कि ग्राम नरियरा थाना मुलमुला निवासी एक व्यक्ति अपने सहयोगी मड़वा निवासी भुनेश खुंटे जो मंत्रालय में कार्यरत् है, के साथ मिलकर छ.ग.शासन वन विभाग में क्षेत्ररक्षक के पद पर भर्ती करवाते है। तब दिनांक 02 मई 2023 को आवेदक अपने अन्य साथियों के साथ बलौदा में अन्य दूसरे आरोपी से मिले। जहाँ उसने इन लोगों को बताया कि वन विभाग में क्षेत्ररक्षक के पद पर भर्ती करवाता हूं और भुनेश खूंटे के मोबाईल नम्बर पर अपने मोबाईल से इन लोगों की बात करवाया तो भुनेश खुंटे ने भी उसकी बात की पुष्टि की। दोनों आरोपी द्वारा इन लोगों से 6-6 लाख रूपये नौकरी लगाने के बाद देना कहने पर ये लोग पैसे देने के लिये राजी हो गये।

उसके बाद दिनांक 03 मई 2023 की रात्रि भुनेश खूंटे ने आवेदक के मोबाईल में व्हाट्सअप पर मंत्री छ.ग. शासन परिवहन विभाग आवास एवं पर्यावरण विभाग वन विभाग, विधि विधायी कार्य विभाग के लेटर पेड से दिल सिंह बघेल साकिन कोटमीसोनार जिला जांजगीर के नाम पर वन विभाग में क्षेत्ररक्षक के पद पर नियुक्ति संबधी जाली (कुटरचित) पत्र पोस्ट किया। उक्त दोनों व्यक्तियों द्वारा क्षेत्ररक्षक के पद पर भर्ती कराने के नाम पर प्रार्थी को ठगे जाने की जानकारी प्राप्त होने पर आवेदक की रिपोर्ट पर आरोपी भुनेश खुंटे एवं अन्य एक आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 420, 511, 465, 467, 468, 471,34 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आरोपी की पतासाजी और वैधानिक कार्यवाही हेतु तत्काल पुलिस की टीम गठित की गई। आरोपी भुनेश खूंटे की पतासाजी कर घेराबंदी कर पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ पर आरोपी ने अपने अपराध स्वीकार किया। जिसपर आरोपी भुनेश खूंटे निवासी मड़वा थाना गिधौरी जिला बलौदा बाजार भाटापारा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया।

इस प्रकरण में आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक उमेश साहू, निरीक्षक कामिल हक, हायक निरीक्षक मुकेश कुमार पांडेय, हायक निरीक्षक भगवती प्रसाद खाण्डेकर, प्रधान आरक्षक मनोज तिग्गा, प्रधान आरक्षक बलवीर सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!