थाना झिलमिली पुलिस ने जन चौपाल लगाकर लोगों की शिकायतों का किया निराकरण, वर्तमान दौर में किए जा रहे विभिन्न प्रकार के फ्रॉड की जानकारी देकर किया जागरूक.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के मार्गदर्शन में थाना झिलमिली पुलिस के द्वारा शनिवार को ग्राम खड़ापारा में पुलिस जन चौपाल लगाकर आम जनता की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनकर मौके पर निराकरण किया गया। इस दौरान पुलिस अधिकारी के द्वारा ग्रामीणों को कानून, साइबर क्राईम, वर्तमान में हो रहे धोखा-धड़ी से जागरूक रहने की जानकारी देते हुए उनकी शिकायत-समस्याएं को सुना और निराकरण किया।

उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से चर्चा कर गांव की स्थिति के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों को कानून की जानकारी देते हुए अपराध से बचने की समझाईश दी और वर्तमान दौर में किए जा रहे फ्रॉड जिनमें बैंक एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने तथा बैंक का अधिकारी अथवा कर्मचारी बनकर मोबाईल से आधार कार्ड एवं एटीएम कार्ड की गोपनीय जानकारी प्राप्त कर बैंक खातों से रकम पार करने की घटित हो रही घटनाओं की विस्तृत जानकारी ग्रामीणों को देते हुए ठगी का शिकार होने से बचने की सलाह दी। यातायात नियमों की जानकारी देते हुए उसका पालन करने, सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद करने, अवैध कार्यो एवं अपराध की सूचना पुलिस को देने की अपील की गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!