जशपुर कलेक्टर ने एफपीओ के जिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक ली : शासन की योजनाओं का लाभ किसानों को अधिक से अधिक मिले, किसानों को जानकारी देकर जागरूक करने के लिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में केंद्रीय योजना 10,000 एफपीओ के जिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक ली। बैठक में उन्होंने शासन की योजनाओं की लेकर किसानों को शासन की योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक मिले इसके लिए उन्होंने व्यापक प्रचार-प्रसार कर जानकारी देकर जागरूक करने निर्देशित किया जिससे किसान शासन की योजनाओं का लाभ ले सके । बैठक में एफपीओ अंतर्गत सभी विभाग प्रमुख, डीडीएम नाबार्ड एवं एलडीएम उपस्थित थे।

नाबार्ड अधिकारी ने बताया कि जिले के सभी ब्लॉक में एफपीओ का गठन एवं संवर्धन किया जा रहा है।  कलेक्टर ने जिले के सभी ब्लॉक में केंद्र शासन एफपीओ के योजना चल रहा है उनकी प्रगति की जानकारी ली तथा सभी एफपीओ के सीईओ को निर्देशित किया की ज्यादा से ज्यादा किसानों को लाभान्वित करें, उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ लेने जागरूक करें, व्यापक प्रचार प्रसार करें। उन्होंने किसानों को प्रशिक्षण के साथ-साथ डेमोंसट्रेशन भी कराए जाने के निर्देश दिए । कलेक्टर ने सभी एफपीओ को प्रतिदिन के कार्य की दैनिक प्रगति की जानकारी साझा करने के लिए कहा है। उन्होंने सीबी, बीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला स्तरीय समन्वयक नियुक्त करें जिससे बेहतर कार्य किया जा सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!