दो हजार करोड़ के शराब घोटाले को लेकर जशपुर जिले की मंडल इकाइयों में भाजपाईयों ने किया भूपेश बघेल का पुतला दहन.

Advertisements
Advertisements

कोयला, रेत, जमीन, राशन के बाद शराब घोटाले ने कांग्रेस के राजनीतिक चरित्र को जगजाहिर कर दिया है

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर

जशपुर : भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर आज जशपुर जिले के सभी मंडल इकाइयों द्वारा 2000 करोड़ के शराब घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से इस्तीफे की मांग करते हुए पुतला दहन किया गया। जशपुर शहर मण्डल के बस स्टैंड सहित सभी मण्डलों में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और कांग्रेसी कुशासन की सच्चाई से लोगों को अवगत कराया।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ की महिलाओं से पूर्ण शराबबंदी का वादा करके सत्ता में आई कांग्रेस की भूपेश सरकार ने शराब को अवैध कमाई का जरिया बनाकर अनवर ढेबर को इस घोटाले का सरगना बना दिया और उसके द्वारा वसूली की रकम ‘ऊपर’ तक पहुंचाई गई। आगे उन्होंने ने कहा कि शराब घोटाला करके 40% प्रतिशत तक के राजस्व की क्षति पहुंचाई गई, जो सत्ता के संरक्षण के बिना संभव नहीं है।

भाजपा नेता नितिन राय ने कहा कि शराब घोटाले के खुलासे से प्रदेश की कांग्रेस सरकार की असलियत सामने आ गई है। बजट अनुमान के आंकड़े से भी यह प्रतीत हो चुका था कि राजस्व के कारोबार में कोई सुनियोजित खेल चल रहा है। शराब के गोरखधंधे की रकम सत्ता संरक्षण में चल रहे रैकेट की तिजोरी में गई। श्री राय ने कहा कि जब से ईडी ने छापेमारी शुरू की तब से आबकारी राजस्व में इजाफा होना इस बात की तस्दीक करता है कि 4 साल में भूपेश-सरकार ने 2000 करोड़ रुपए का घोटाला किया है।

अपने संबोधन में शहर मण्डल के अध्यक्ष संतोष सिंह ने कहा कि शराब घोटाले के भंडाफोड़ के बाद मुख्यमंत्री बघेल को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। ईडी को इस घोटालेबाजी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भूमिका की भी गहराई से जांच करनी चाहिए। कोयला, रेत, जमीन, राशन के बाद शराब घोटाले ने कांग्रेस के राजनीतिक चरित्र को जगजाहिर कर दिया है। इसी तरह डीएमएफ घोटाले में भी बंदरबांट हुई है और खुद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम विधानसभा में इसका खुलासा कर चुके हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान ने बताया कि पुतला दहन कार्यक्रम में पूर्व विधायक राजशरण भगत, नगरपालिका उपाध्यक्ष राजू गुप्ता, डीडीसी लालदेव भगत, जिला भाजपा मंत्री राजकपूर भगत, श्रीमती रजनी प्रधान, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष संजीव ओझा, कृपा शंकर भगत, सज्जु खान, अरविंद भगत, दीपक गुप्ता, राजा सोनी, अभ्युदय मिश्रा, गंगा भगत, नीतू गुप्ता, संतन भगत, विकास सोनी,  विनोद निकुंज, गणेश साहू, आशु राय, सतीश वर्मा, लालदेव राम, एंजेला खेस, प्रतिमा भगत, मालती भगत, अनुज भगत, राधेश्याम निराला सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!