भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत का वक्तव्य : भाजपा ने जिम्मेदार विपक्ष के तौर पर सच को किया उजागर, भूपेश बघेल साढ़े 4 सालों में हुए व्यापक भ्रष्टाचार की जड़ हैं – राजेश मूणत

Advertisements
Advertisements

राजनीतिक बयानबाज़ी करके भूपेश बघेल तथ्यों को नकार नहीं सकते – मूणत

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी ने बीते साढ़े 4 सालों में एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाई है। भाजपा ने ही राज्य के नौकरशाहों, व्यापारियों, कांग्रेस नेताओं और बिचौलियों की मिलीभगत के मार्फत होने वाली प्रति टन कोयले के परिवहन पर 25 रुपये की वसूली का मुद्दा उठाया था। भाजपा ने ही राशन दुकानों में हो रही गड़बड़ियों, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में हुई लूट,  महादेव एप में कांग्रेस नेताओं की संलिप्तता, स्मार्ट सिटी के फंड का दुरूपयोग समेत कांग्रेस सरकार के कई  घोटाले उजागर किये, लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्ष की बातों को कभी संजीदगी से नहीं लिया।

राजेश मूणत ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को विपक्ष से सवाल पूछने के स्थान पर, ईडी द्वारा उजागर भ्रष्टाचार के तथ्यों को देखना चाहिए। भूपेश बघेल कहते है कि भाजपा नेता ईडी के प्रवक्ता हैं, जबकि वह खुद भ्रष्टचारियों के न केवल प्रवक्ता बल्कि संरक्षक बनकर काम कर रहे हैं। राजेश मूणत ने कहा कि जब भी ईडी कार्रवाई करती है, भूपेश बघेल बौखला जाते हैं और तत्काल भ्रष्टाचारियों के प्रवक्ता बनकर मीडिया के समक्ष हाज़िर हो जाते हैं।

राजेश मूणत ने आगे कहा कि भाजपा ने सदन से लेकर सड़क तक छत्तीसगढ़ में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर किया, किन्तु कांग्रेस सरकार ने कभी भी भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की कोशिश नही की। जब ईडी के माध्यम से साक्ष्यों के साथ परत दर परत खुलती जा रही है, खनिज मामले में लेंनदेन के आदान प्रदान के साक्ष्य जुटाकर कार्रवाई हुई, भूपेश बघेल के निकटतम अधिकारी, कारोबारी जेल में हैं, बाकी कुछ लोगों पर कार्यवाही चल रही है।

मूणत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  सलाह देते हुए कहा कि उन्हें राज्य के मुखिया के तौर पर भ्रष्ट अधिकारियों और कांग्रेस नेताओं पर कार्रवाई करनी चाहिए, उनका प्रवक्ता नहीं बनना चाहिए। मूणत ने आगे कहा कि यह छत्तीसगढ़ का दुर्भाग्य है कि जिन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, आप उनको दंडित, निलंबित करने के स्थान पर उनके संरक्षक बनकर लूट और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दें रहे हैं। श्री मूणत ने कहा कि यह स्पष्ट हो चुका है कि भूपेश बघेल जी ही इन साढ़े 4 सालों में हुए व्यापक भ्रष्टाचार की जड़ हैं।

पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकारी दुकानों में अवैध शराब का कारोबार संचालित हो रहा है। बिना होलिग्राम की अवैध शराब अवैध काउंटर बनाकर बेचीं जा रही है, जिससे राज्य के राजस्व को नुकसान हो रहा है। यह सारे तथ्य विपक्ष और समाचार पत्रों के माध्यम से जनता के बीच थे, लेकिन भूपेश सरकार ने इन बातों पर कभी संज्ञान में नही लिया।

श्री राजेश मूणत ने ईडी के द्वारा कोयला लेवी जांच मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव और चंद्रदेव प्रसाद राय, पीसीसी कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह, विनोद तिवारी, आईएएस अधिकारी रानू साहू और कोयला व्यापारी सूर्यकांत तिवारी, आईएएस समीर विश्नोई और पीसीएस सौम्या चौरसिया की संपत्ति कुर्क करने संबंधी कार्रवाई का स्वागत करते हुए कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियां सबूतों के आधार पर न्यायिक प्रक्रिया का पालन करते हुए अपना कार्य कर रही हैं। कोई भी जांच एजेंसी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आदेश का पालन करने के लिए बाध्य नहीं है, इसलिए जांच एजेंसियों पर सवाल उठाने का कोई औचित्य नहीं है। कांग्रेस से जुड़े भ्रष्ट लोगों के नाम और उनके काले काम साबित हो चुके हैं, इसलिए भूपेश बघेल राजनितिक बयानबाज़ी करके ईडी की जांच में सामने आये तथ्यों को नकार नहीं सकते हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!